जांजगीर-चांपा: शहरी हाट बाजार योजना का लोगो को नही मिल रहां लाभ, सुविधाओ का अभाव..

जांजगीर-चांपा (सेंट्रल छत्तीसगढ़) साकेत वर्मा : जिले के चंद्रपुर विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत आने वाली अड़भार नगर पंचायत में नगरीय निकाय द्वारा राज्य परिवर्तित योजना के तहत 33 लाख रुपए से हाट बाजार बनाया गया था, जो अब खंडहर में तब्दील होने लगा है. यहां सुविधाओं का अभाव है.

people are not getting the benefit of shehri haat bazaar yojana

खंडहर में तब्दील हो रहा है अड़भार नगर पंचायत का हाट बाजार

लोगों का कहना है कि हाट बाजार में आज तक बिजली की व्यवस्था नहीं की गई है. शहरवासियों ने बताया कि हाट बाजार में बिजली के खंभे नहीं लगे हैं, जिसकी वजह से लाइट नहीं जलती है. शाम होते ही वहां अंधेरा हो जाता है. लोगों ने बताया कि जबसे नगर पंचायत में लोगों की सुविधाओं और दुकानों के लिए हाट बाजार योजना के तहत पसरा बनाया गया है, तब से आज तक एक भी दिन मार्केट नहीं लगा है. इस वजह से शहरवासियों को इसका लाभ नहीं मिल रहा है.

बता दें कि हाट बाजार को नगर पंचायत से लगभग 2 किलोमीटर दूरी पर स्थित एक सुनसान जगह पर बनाया गया है, जिस वजह से सब्जी व्यापारी और अन्य दुकानदार इसमें रुचि नहीं ले रहे हैं. वहीं 10 सालों से यह हाट बाजार बनकर तैयार है, जो अब धीरे-धीरे जर्जर होने लगा है. हाट बाजार के आसपास गंदगी और कचरा फैला हुआ है. लोगों ने बताया कि हाट बाजार में साफ-सफाई नहीं होने के कारण यहां गंदगी बढ़ती ही जा रही है. नगर पंचायत द्वारा हाट बाजार के आसपास राखड़ डालकर पाटा जा रहा है, जिस कारण हर रोज धूल उड़ रही है. शहरवासियों का कहना है कि जबसे नगर पंचायत द्वारा हाट बाजार को शहर से 2 किलोमीटर दूरी पर बनाया गया है, तबसे आज तक एक भी दिन बाजार नहीं लगाया गया है, जिस कारण शहरवासियों को इसका लाभ नहीं मिल पा रहा है. लोगों का कहना है कि सब्जी और अन्य सामान खरीदने के लिए उन्हें बाहर जाना पड़ता है.