जसपुर: एक तरफ दुनिया मना रही थी वुमन डे, तो जसपुर में एक महिला हो रही थी जुल्म की शिकार.

जशपुर(सेंट्रल छत्तीसगढ़): एक तरफ 8 मार्च को देश-दुनिया सहित छत्तीसगढ़ में वुमंस डे मनाया जा रहा था, तो वहीं महिला दिवस के दिन ही जशपुर में एक महिला पर अत्याचार हो रहा था. जिले के कोतबा चौकी क्षेत्र में जादू-टोने का आरोप लगाकर महिला से मारपीट करने का मामला सामने आया है. जानकारी के अनुसार, गांव के कुछ दबंग लोगों ने जादू-टोने का आरोप लगाकर महिला के घर पर हमला कर दिया और दरवाजा तोड़कर अंदर घुस गए. उन्होंने महिला को टोनही बताकर जमकर मारपीट की. परिजनों ने जैसे-तैसे महिला की जान बचाई. पुलिस ने महिला की शिकायत पर 12 से अधिक लोगों पर केस दर्ज किया है.

kotba police chouki

कोतबा पुलिस चौकी, बागबहारघर में घुसकर मारपीटदरअसल घटना कोतबा चौकी क्षेत्र के ग्राम कोकियाखार की है. रविवार की रात जब महिला घर पर अपने बच्चों के साथ अकेली थी, इस दौरान गांव के कुछ दबंग महिला के घर पहुंचे और उस पर जादू-टोने का आरोप लगाकर गालीगलौज करना शुरू कर दिया. आरोपियों ने घर का दरवाजा तोड़ दिया और अंदर घुस आए और महिला पर लात-घूंसों से हमला कर दिया. आरोपियों ने उसकी गला दबाकर जान से मारने की कोशिश भी की. महिला के परिजनों ने इसकी सूचना पुलिस को दी. मौके पर पहुंची पुलिस और परिजनों ने महिला को दबंगों से छुड़ाया.

12 से अधिक लोगों पर मामला दर्ज

कोतबा चौकी प्रभारी सीपी सिंह ने बताया कि पीड़ित महिला की शिकायत पर आरोपी अनिरुद्ध यादव, शारदा यादव, जितेंद्र यादव, अंजली यादव, ऊषा चौहान, विनय यादव, पुरंदर, गोली, परमानंद, जामझोरेन, विनीता, रानी, रमेश यादव, गोलू यादव और गांव के बैगा सहित अन्य लोगों के खिलाफ धारा 294, 506, 223, 452, 34 भादवी टोनही प्रताड़ना निवारण अधिनियम 2005 की धारा 4,5 के तहत केस दर्ज किया गया है.