जशपुर में लूट के तीन लुटेरों को पुलिस ने 24 घंटे में दबोचा

जशपुर (सेंट्रल छत्तीसगढ़): पुलिस ने सोमवार रात कुडिंग मछुआटोली में मारपीट, लूट और फायरिंग की वारदात को अंजाम देने वाले 3 आरोपियों (3 accused) को 24 घंटे के भीतर गिरफ्तार कर लिया है. वहीं मामले में एक अन्य आरोपी फरार बताया जा रहा है. आरोपियों के पास से पुलिस ने देशी कट्टा, बलुआ, ओर लूट की रकम सहिय अन्य सामान बरामद किया है.

जशपुर एसपी विजय अग्रवाल (Jashpur SP Vijay Agarwal) ने बताया कि बीती रात 9 बजे के मध्य सिटी कोतवाली के ग्राम कुडिंग महुआटोली के जोगीपारा निवासी सुरेश दास बैरागी परिवार के यहां 04 अज्ञात बदमाशों ने दरवाजा खुलवाया. दरवाजा खोलने पर बदमाशों ने हाथ में देशी कट्टा और फरसा लहराते हुए घर में घुस गए. सुरेश दास को डंडे से मारपीट कर पैसे और जेवरात की मांग करने लगे और नहीं देने पर गोली से मार देने की धमकी देने लगे. तब सुरेश दास की पत्नी ने धान बिक्री से प्राप्त घर में रखे 10 हजार रुपए बदमाशों को दे दी. जिसके बाद लुटेरे घर में रखे सोना-चांदी का जेवर और दो पीस मोबाइल भी लूट लिये.

ग्रमीणों ने लुटेरे की पिटाई की

लूट के दौरान ग्रामीण महिला ने शोर मचाया और गांव के कुछ लोग आसपास पहुंच गए. एक लुटेरे को धर दबोचा. जिसके ऊपर ग्रामीणों ने लाठी-डंडे से हमला किया और वह घायल हो गया. जिसके बाद ग्रामीण मौके से डर के मारे भाग गए. बाकी लुटेरे अपने साथी को लेकर दूसरे गांव फरार हो गए और एंबुलेंस को सूचना दी.


फर्जी नक्सली बन कर देते थे घटना को अंजाम
पुलिस अधीक्षक ने बताया कि फर्जी नक्सली बन कर आरोपी विनेश राम के द्वारा पूर्व में ग्राम नगड़ी में वारदात को अंजाम दिया गया. नवाटोली से लोखण्डी मार्ग में बन रहे निर्माणाधीन पूल के पास एक नक्सली पर्चा फेक कर ठेकेदार को धमकी दिया गया था. मामले में पुलिस ने आरोपी विनेश उर्फ विने निवासी भेलवाडीह और विनोद कुमार निवासी बड़ाबनई को गिरफ्तार किया है.