जशपुर में तहसीलदार से बदसलूकी करने वाले दुकानदार के खिलाफ FIR

जशपुर(सेंट्रल छत्तीसगढ़): कांसाबेल में लॉकडाउन का उल्लंघन कर सामान बेचने वाले दुकानदार पर कार्रवाई करने गई महिला तहसीलदार से दुकानदार ने बदसलूकी की है. दुकानदार के खिलाफ कांसाबेल तहसीलदार ने थाने में शिकायत दर्ज करवाई है. मामले में पुलिस ने आरोपी दुकानदार के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. इस घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल भी हुआ है.

मंगलवार को मोहित जनरल स्टोर संचालक मुकेश अग्रवाल रात में दुकान का शटर खोलकर किसी ग्रामीण दुकानदार को थोक में सामान बेच रहा था. सूचना मिलने पर कांसाबेल की महिला तहसीलदार उमा राज, पुलिस टीम के साथ पहुंची थी. मौके पर दुकानदार को सामान बेचते हुए रंगे हाथों पकड़ लिया गया. जिसके बाद दुकानदार मुकेश अग्रवाल ने तहसीलदार, आरक्षक और पटवारी से हुज्जतबाजी शुरू कर दी. दुकानदार तहसीलदार, पुलिसकर्मी और अन्य कर्मचारियों के साथ बदसलूकी करने लगा. इस दौरान दुकानदार ने दुकान सील करने पर पैसे की धौंस दिखाने की भी बात कही थी. इसी दौरान किसी ने घटना का वीडियो बना लिया था. जो कि सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा था.

दुकान को किया गया सील

मंगलवार रात को ही कांसाबेल तहसीलदार उमा राज ने कार्रवाई करते हुए मोहित जनरल स्टोर को सील कर दिया. 2 हजार की चालानी कार्रवाई भी की गई है. दुकानदार के बदसलूकी की जानकारी प्रशासन के आला अधिकारियों को दी गई.

तहसीलदार ने दर्ज कराई FIR

कांसाबेल थाने में तहसीलदार उमा रजा ने FIR दर्ज करवाई है. तहसीलदार ने FIR में बताया है कि वह अपनी पूरी टीम के साथ ग्राम भ्रमण पर निकली थी. उसी समय ग्राम कांसाबेल का मोहित जनरल स्टोर खुला पाया गया. कुछ लोग समान खरीद रहे थे जो हमें देखकर भाग गए. मोहित जनरल स्टोर के संचालक ने लॉकडाउन में समान बेचने से मना करने की समझाइस देते समय मुझे और हमारी पूरी टीम के साथ अमर्यादित शब्दों का प्रयोग कर रहे थे. जिले में लॉकडाउन का आदेश जारी किया गया है जिसका उल्लंघन करने पर लिखित आवेदन तहसीलदार ने थाने में देकर कार्रवाई की मांग की है.

पुलिस ने दर्ज की FIR

कांसाबेल थाना प्रभारी टीआर सारथी ने बताया कि ऐसे कृत्य के लिए मोहित जनरल स्टोर के संचालक मुकेश अग्रवाल पर दण्डात्मक कार्रवाई करते हुए कांसाबेल पुलिस ने आईपीसी की धारा 353,270 के तहत मामला दर्ज कर लिया है. मामले में फिलहाल कार्रवाई जारी है.