जशपुर में कोरोना संक्रमण के बढ़ने के बाद जिल के 6 ब्लॉक में कोविड केयर सेंटर खोले गए ,हर ब्लॉक में 60 से 80 बेड के सेंटर बनाए गए

जशपुर ( सेन्ट्रल छत्तीसगढ़ ) : जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा लगातार बढ़ते जा रहा है. सरकारी पाबंदियां के बावजूद आंकड़े कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं. जिले में अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा सामने आया है. 24 घंटे में 250 कोरोना संक्रमित मरीजों की पहचान हुई है. 2 लोगों की मौत भी हो गई है. इसके साथ ही कोरोना के एक्टिव केस के मामले 14 सौ से ज्यादा हो गए है. बढ़ते मामलों को लेकर जिले के 6 विकासखंडों में कोविड केयर सेंटर भी बना लिए गए है. जिले में 11 अप्रैल से 7 दिनों का लॉकडाउन भी लगाया गया है.

जशपुर में कोविड केयर सेंटर

जिले में कोरोना संक्रमण के 150 सौ से ज्यादा मामले रोजाना सामने आ रहे हैं. जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ आर एस पैकरा ने बताया कि जिले में कोरोना की स्थिति सामान्य नहीं है. उन्होंने बताया कि रोजाना 150 से 250 मरीज की पहचान की जा रही है. जिले में कोरोना संक्रमित के बढ़ते मामले से स्थिति गंभीर होती जा रही है. स्वास्थ्य विभाग की तरफ से इस पर काबू पाने की कोशिश की जा रही है.

6 ब्लॉक में कोविड केयर सेंटर

इसके लिए जिले के 6 ब्लॉकों में कोविड केयर सेंटर बनाए गए है. पैकरा ने बताया कि जिला मुख्यालय में दो जगह कोरोना के मरीजों के रखने की व्यवस्था की गई है. जिनमें डेडीकेटेड कोविड केयर सेंटर और दोड़का चोरा में कोविड केयर सेंटर है. इसके साथ ही जिले के 6 ब्लॉकों में कोविड केयर सेंटर भी खोले गए हैं. हर एक ब्लॉक में 60 से 80 बेड के सेंटर बनाए गए हैं. जहा ऑक्सीजन सहित दवाइयों की पर्याप्त व्यवस्था की गई है. सभी कोविड केयर सेंटरों में मरीजों को भर्ती करने की प्रक्रिया शुरू हो गई है.

1497 एक्टिव केस

ताजा आंकड़ों के मुताबिक जिले में 250 संक्रमित मरीजों की एक साथ पहचान हुई है. जिसके साथ जिले में कुल 6314 लोग कोरोना संक्रमित अब तक मिले हैं. जिनमें से 4795 लोगों को स्वस्थ होने पर डिस्चार्ज किया गया है. 47 लोगों की अब तक कोरोना से जान गई है. 1497 लोगों का इलाज अभी चल रहा है. स्वास्थ्य विभाग द्वारा लोगों को कोविड के नियमों का पालन करते हुए लॉकडाउन के नियम का भी कड़ाई से पालन करने की अपील की है. मास्क, सैनिटाइजर और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की भी अपील की गई है.