जशपुर : नियमितिकरण की मांग को लेकर प्रेरकों ने विधायक विनय भगत के निवास का घेराव

जशपुर (सेन्ट्रल छत्तीसगढ़ ): नियमितिकरण की मांग को लेकर अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे साक्षरता मिशन के पूर्व प्रेरकों ने रैली निकालकर जशपुर विधायक विनय भगत के घर का घेराव किया. प्रेरकों ने जमकर नारेबाजी की इस दौरान प्रेरकों ने मांग पूरी न होने पर परिवार सहित विधायक के घर पर धरना देने की चेतावनी भी दी. पूर्व प्रेरकों ने कांग्रेस की सरकार पर झूठे वादे करने का आरोप भी लगाया.

विधायक निवास का घेराव

साक्षरता मिशन के पूर्व प्रेरक बीते 10 दिनों से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर हैं. इस दौरान रणजीता स्टेडियम चौराहे पर धरने पर बैठे पूर्व प्रेरकों ने रैली निकालकर विधायक विनय भगत के निवास पहुंचे. प्रेरकों ने अपनी मांगों को लेकर जमकर नारेबाजी की. इस दौरान पुलिस प्रशासन भी मौके पर डटा रहा. यहां विधायक विनय भगत के असम के प्रवास होने की वजह से आंदोलनकारी प्रेरक विधायक से मुलाकात नहीं कर सके. उनकी अनुपस्थिति में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अजय गुप्ता ने प्रेरकों से ज्ञापन लेते हुए मोबाइल से विधायक विनय भगत से बात करवाई. इस दौरान विधायक ने प्रेरकों को अपनी मांगों को जायज बताते हुए आश्वासन दिया उनकी मांगे जल्दी पूरी की जाएगी.

सरकार पर वादा खिलाफी का आरोप

प्रेरक संघ के जिला अध्यक्ष गौतम यादव ने कहा कि विधानसभा चुनाव के दौरान स्वास्थ्य एवं पंचायत मंत्री टीएस सिंहदेव ने जन घोषणापत्र में वादा किया था, कि वह है सरकार में आने के बाद 3 महीने के अंदर उन्हें रोजगार उपलब्ध कराएंगे. लेकिन ढाई साल बीत जाने के बाद भी सरकार को अपना वादा याद नहीं आ रहा है. जिसे जगाने के उद्देश्य से प्रेरक विधायक के निवास स्थान पहुंचे हैं.