जशपुर जिला पंचायत सीईओ ने 6 ग्राम पंचायत सचिव को थमाया कारण बताओ नोटिस ..

जशपुर (सेंट्ररल छत्तीसगढ़): जिला पंचायत सीईओ केएस मंडावी चंपाटोली ग्राम पंचायत पहुंचे. स्वच्छ भारत मिशन से स्वीकृत सामुदायिक शौचालय का निरीक्षण किया. CEO को सामुदायिक शौचालय निर्माण कार्य में लापरवाही दिखी. चंपाटोली ग्राम पंचायत, वरपानी, कस्तूरा, जामटोली, बम्हनी, विपतपुर और कोरना के सचिव को कारण बताओ नोटिस जारी किया है.

CEO gave notice to 6 gram panchayat secretary due to negligence in jashpur

सामुदायिक शौचालय निर्माण कार्य में लापरवाही

जिला पंचायत सीईओ केएस मंडावी ने 6 सचिव को हिदायत दी है. कहा कि निर्धारित समय सीमा पर कार्य पूर्ण नहीं हुआ, तो अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी. इसके अलावा सेवा समाप्त कर दी जाएगी. सीईओ ने विपतपुर ग्राम पंचायत, कोरोना की गौठान का भी निरीक्षण किया. वृक्षारोपण में भी लापरवाही बरतना पाया है. अविलंब वृक्षारोपण कार्य पूर्ण कराने के निर्देश दिए हैं.

CEO gave notice to 6 gram panchayat secretary due to negligence in jashpur

6 ग्राम पंचायत सचिव को बताओ नोटिस

हितग्राही मूलक कार्यों का किया निरीक्षण
सीईओ केएस मंडावी ने मनरेगा अंतर्गत हितग्राही बहुरन कुचांग, बैशाखू का कुआं निर्माण, कस्तूरा में डबरी निर्माण, आंगनवाड़ी निर्माण के कार्यों का भी जायजा लिया. प्रधानमंत्री आवास योजना अंतर्गत निर्मित आवासों का जायजा लिया. जो आवास आकर्षक बने उनकी सराहना भी की है. इसके साथ ही ग्राम पंचायत विपतपुर, कोरोना की गौठान का भी निरीक्षण किया. वृक्षारोपण में भी लापरवाही बरतना पाया है. अविलंब वृक्षारोपण कार्य पूर्ण कराने के निर्देश दिए हैं.

CEO gave notice to 6 gram panchayat secretary due to negligence in jashpur

जिला पंचायत सीईओ केएस मंडावी चंपाटोली ग्राम पंचायत पहुंचे

14 फरवरी तक शौचालय निर्माण करवाएं
जिला पंचायत सीइओ मंडावी ने अधिक से अधिक मजदूर लगाने और ग्रामीणों को रोजगार दिलाने के निर्देश दिए हैं. पूर्ण कार्य की सीसी लगाने को निर्देशित किया है. शौचालय निर्माण का कार्य 15 फरवरी तक पूर्ण कर जियो टैगिंग करने के निर्देश दिए हैं. प्रधानमंत्री आवास में अपूर्ण कार्यों को पूर्ण करने के लिए हितग्राहियों को समझाइश देने के निर्देश दिए. आजीविका मिशन में सलग्न स्व सहायता समूहों को आजीविका से अधिक से अधिक जोड़ने की अपील की. बैंक लिंकेज के माध्यम से मजदूरी भुगतान के लिए चर्चा की गई.