जशपुर: चरित्र शंका में पति ने पत्नी को उतारा मौत के घाट, आरोपी गिरफ्तार..

जशपुर (सेंट्रल छत्तीसगढ़) साकेत वर्मा : बगीचा के गम्हरिया गांव में पुलिस ने पत्नी की हत्या करने वाले आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस के मुताबिक आरोपी पति अपनी पत्नी के चरित्र पर शक करता था,

जिसे लेकर दोनों को बीच आए दिन झगड़ा होता है. जिसके बाद पति ने पत्नी का गला घोंटकर हत्या कर दी और फिर पुलिस को गुमराह करने के लिए हत्या को आत्महत्या का रूप देने के लिए पत्नी के शव को फांसी के फंदे से लटका दिया.



आरोपी पति ने पुलिस में लिखाई थी झूठी खबर
घटना के संबंध में पुलिस के मुताबिक 26 अगस्त को प्रार्थी कपिल राम ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराया था कि उसकी पत्नी मृतिका विमला बाई 25-26 अगस्त की दरम्ययानी रात में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है. मामले में पुलिस ने मर्ग कायम कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया. जिसके बाद डाॅक्टर ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मृतिका विमला बाई के मृत्यु का कारण नाक, मुंह को दबाकर हत्या करने की जानकारी दी.


फांसी के फंदे में लटका दिया था शव
पुलिस ने कपिल से कड़ाई से पूछताछ करने पर उसने विमला बाई की हत्या करने की बात स्वीकार करते हुए बताया कि घटना के दिन दोनों शराब पीकर लड़ाई-झगड़ा कर रहे थे, जिस पर मृतिका विमला बाई नाराज होकर उसे बिना बताए अपने बेटे दिलीप के यहां चले गई. तभी आरोपी का सौतेला बेटा विजय रात में अपनी मां को वापस आरोपी के घर में छोड़ने आया. रात में आरोपी कपिल और मृतिका विमला के बीच एक बार फिर चरित्र शंका और बिना बताए घर से चले जाने की बात को लेकर विवाद हुआ. इसके बाद आरोपी ने साड़ी से मृतिका विमला बाई के मुंह को दबाकर उसकी हत्या कर दी और हत्या को आत्महत्या का रूप दिया. इसके साथ ही उसी साड़ी से मृतिका के गला में बांध कर घर फंदे पर टांग दिया था.

फिलहाल पुलिस ने आरोपी कपिल के खिलाफ धारा 302, 201 के तहत हत्या का मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर आगे की कार्रवाई में जुट गई है.