जशपुर: कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. बढ़ते आंकड़ों को देखते हुए जिला प्रशासन भी अलर्ट पर है. कोरोना के मद्देनजर लापरवाही बरतने वालों के खिलाफ रविवार को प्रशासन ने चालानी कार्रवाई की…

जशपुर (सेंट्रल छत्तीसगढ़) साकेत वर्मा : शहर और आसपास के ग्रामीण अंचलों में कोरोना अपने पांव तेजी से पसारने लगा है. कोरोना संक्रमण पर नकेल कसने के लिए जिला प्रशासन ने सख्ती बरतनी शुरू कर दी है. प्रशासन ने सड़क पर बिना मास्क और क्षमता से अधिक सवारी बैठा कर वाहन दौड़ा रहे चालकों के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई की है. दो दिन में 80 से ज्यादा चालानी कार्रवाई किए जाने से इन दिनों शहर में खलबली मची हुई है. जानकारी के मुताबिक कलेक्टर महादेव कावरे के निर्देश पर नगर पालिका परिषद और यातायात पुलिस की टीम ने कार्रवाई की है.

कोरोना संक्रमण से शहरी क्षेत्र की सीमा पर लोगों के प्रवेश को देखते हुए, जिला प्रशासन ने लॉकडाउन के नियमों को लेकर सख्ती बरतनी शुरू कर दी है. कलेक्टर महादेव कावरे ने नियमों का उलंघन करने वालों पर 100 रुपये से लेकर 5 हजार रुपये तक का जुर्माना लगाने के निर्देश दिए हैं. निर्देश के बाद नगर पालिका परिषद और यातायात पुलिस के कर्मचारियों ने शहर के महाराजा चौक, बस स्टैंड सहित दूसरी जगह पर सघन जांच अभियान चलाया. इस दौरान दो पहिया और चार पहिया वाहन चालकों के खिलाफ चालानी कार्रवाई की गई.

District administration carried out operation

जशपुर में की गई चालानी कार्रवाई

संक्रमण से बचाव है कार्रवाई का उद्देश्य

नगर पालिका के सीएमओ बसंत बुनकर ने बताया कि दो दिन में करीब 90 जगहों पर चालानी कार्रवाई की गई है. बिना मास्क के चल रहे लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है. उन्होनें बताया कि प्रशासन का उद्देश्य लोगों को कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए जागरूक करना है. कार्रवाई से पहले शहर और आसपास के इलाके में मुनादी कराकर, लोगों को घर से बाहर निकलने पर मास्क का प्रयोग अनिवार्यत: करने की सलाह दी गई थी, लेकिन इसके बाद भी बरती जा रही लापरवाही को देखते हुए कार्रवाई की जा रही है. जांच के दौरान सरकारी वाहनों में भी लापरवाही का मामला उजागर हुआ है. बिना मास्क के पुलिस की जीप में सवार जवान भी नजर आए. जो बिना मास्क के वाहन में सवार थे. विद्युत मंडल के एक वाहन पर भी 16 मजदूरों को बिना मास्क पहने पकड़ा गया और उनपर चालानी कार्रवाई की गई है.

साकेत वर्मा की रिपोर्ट..!