जशपुर के किसान ने खेत मे लगाई फांसी, कलेक्टर ने गठित की जांच टीम..

जशपुर(सेंट्रल छत्तीसगढ़): बगीचा थाना क्षेत्र में एक किसान ने आत्महत्या कर ली है. किसान ने फांसी लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली है. बगीचा थाना प्रभारी एसआर कुंजाम ने बताया कि मुढ़ी ग्राम पंचायत के अंतर्गत बीजघाट का रहने वाला किसान मनबाेध ने लगभग एक एकड़ में टमाटर, बैगन, भाजी समेत अन्य सब्जियों की खेती की थी. वह सुबह खेत की पहरेदारी करने के लिए निकला था जिसके बाद वह वापस अपने घर नहीं लौटा.

किसान के घर नहीं लौटने पर परिवार के लोगों को चिंता हुई. उन्होंने किसान की खोज शुरू कर दी थी. काफी खोजबीन के बाद किसान का शव खेत से लगे एक पेड़ में फांसी के फंदे पर लटका मिला. ग्रामीणों की सूचना पर पुलिस की टीम मौके पर पहुंची थी. शव को पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया गया है. पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है.

2 अलग-अलग कारणों की हो रही चर्चा

बता देंकिसान मनबोध की चार बेटियां हैं. जानकारी के मुताबिक वह अपनी साली से शादी करना चाहता था. इस बात को लेकर घर में काफी तनाव था. वहीं दूसरी ओर क्षेत्र में यह चर्चा भी हो रही है कि वह खेती को लेकर परेशान था. उसने सब्जियां उगाई थी लेकिन लॉकडाउन के कारण सब्जी की बिक्री नहीं हो रही थी. जिसके कारण किसान तनाव में था. हांलाकि किसी भी कारण की अबतक अधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है.

कलेक्टर ने जांच टीम गठित की

किसान आत्महत्या के मामले को देखते हुए कलेक्टर महादेव कावरे ने मामले की जांच के लिए जांच टीम गठित कर दी है. बहरहाल जांच टीम की जांच रिपोर्ट के बाद ही साफ हो पाएगा कि किसान ने आत्महत्या किस कारण से की है.