जशपुर:जशपुर के सरकारी स्कूल में कोरोना विस्पोट ,6 बच्चे संक्रमित

जशपुर(सेंट्रल छत्तीसगढ़):-जिले में कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए स्कूलों को खोला गया है. लेकिन स्कूलों में अभी भी कोरोना का खतरा बढ़ा हुआ है. सोमवार को ऐसा ही मामला सन्ना में देखने को मिला. जहां आदर्श आवासीय कन्या परिसर में छात्राएं कोरोना संक्रमित पाई गई. जिसके बाद जिले में हड़कंप मचा हुआ है. वहीं जिला प्रशासन द्वारा छात्राओं का कोरोना टेस्ट करवाया जा रहा है.

6 corona patients with hostel authority found in residential girls school

जशपुर के सरकारी स्कूल में कोरोना विस्फोट

आवासीय विद्यालय में 6 छात्राएं पाई गई कोरोना संक्रमित
पूरा मामला जिले के बगीचा विकासखंड के सन्ना में बने एक आवासीय विद्यालय का है. जहां 6 कोरोना मरीज की पहचान की गई है. इस संबंध में मिली जानकारी के अनुसार हॉस्टल की अधीक्षिका सबसे पहले कोरोना संक्रमित पाई गई थी. जिसके बाद विद्यालय में पढ़ने वाली छात्राओं का कोरोना जांच कराया गया. अब तक जांच में 5 छात्राएं कोरोना संक्रमित पाई गई हैं.

कलेक्टर ने दी जानकारी
मामले में कलेक्टर महादेव कावरे ने बताया कि आवासीय कन्या परिसर सन्ना में कोरोना संक्रमित 6 मामले सामने आए हैं. उन्होंने बताया कि 2 दिन पूर्व हॉस्टल की अधीक्षिका कोरोना संक्रमित पाई गई थी. जिसके बाद लगातार छात्राओं का कोरोना जांच किया जा रहा है. हॉस्टल अधीक्षिका के संपर्क में आए सभी का कोरोना टेस्ट कराया जा रहा है. उन्होंने बताया कि कोरोना से संक्रमित पाए जाने पर छात्राओं को अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है.

कोरोना का बढ़ा खतरा
बोर्ड परीक्षा को देखते हुए प्रदेश सरकार ने हाई और हायर सेकेण्डरी स्कूलों को खोलने की अनुमति दी है. वहीं प्राथमिक और मिडिल स्कूल की पढ़ाई अब भी आनलाइन और मोहल्ला क्लास के भरोसे संचालित हो रही है. संचालित हो रहे अन्य स्कूलों में भी कोरोना संक्रमण का खतरा मंडराने लगा है. कुछ दिन पहले कुनकुरी विकासखंड के ग्राम नारायणपुर के शासकीय हाईस्कूल में भी कोरोना संक्रमित पाए गए थे. जहां स्कूल में पढ़ाने वाली दो शिक्षिका कोरोना संक्रमण के चपेट में आ गई थी.