जशपुर:गल्ला व्यपारी से लूट के मामले में झारखंड के दो आरोपी गिरफ्तार..

जशपुर (सेंट्रल छत्तीसगढ़) : जिले के दुलदुला थाना क्षेत्र के कस्तूरा के साप्ताहिक बाजार में गल्ला व्यापारी से कट्टा दिखाकर दिनदहाड़े लूट के मामले का पुलिस ने पर्दाफाश किया है. मामले में पुलिस ने लूट के 2 आरोपियों को झारखंड से गिरफ्तार किया है, जिनमें से एक आरोपी फरार है. जो कि झारखंड के सिमडेगा का वांटेड क्रिमिनल है. पुलिस ने गिरफ्तार किए गए आरोपियों के पास से नकदी रकम, मोबाइल, देसी कट्टा और मोटरसाइकिल भी बरामद किया है.

two-accused-arrested-from-jharkhand-in-case-of-robbery-of-galla-merchant-in-jashpur

झारखंड से दो आरोपी गिरफ्तार

दरअसल दिन दहाड़े लूट की वारदात जिले के दुलदुला थाना क्षेत्र के ग्राम कस्तूरा में हुई थी. मामले का खुलासा करते हुए जशपुर पुलिस अधीक्षक बालाजी राव ने बताया कि बीते 6 अप्रैल को ग्राम कस्तूरा में लगने वाले साप्ताहिक बाजार में जशपुर के व्यापारी जनार्दन गुप्ता के द्वारा गला का व्यापार किया जा रहा था. इस दौरान मोटसाइकिल पर सवार तीन अज्ञात आरोपियों ने जनार्दन गुप्ता के सिर पर कट्टे के कुंदे से वार कर दिया गया. जिससे वह लहूलुहान हो गए. इस दौरान आरोपियों ने 1 लाख रुपये से भरे हुए बैग को लेकर मौके से फरार हो गए.

two-accused-arrested-from-jharkhand-in-case-of-robbery-of-galla-merchant-in-jashpur

कैश मोबाइल कट्टा बरामददो आरोपी झारखंड से गिरफ्तार

उन्होंने बताया कि प्रार्थी जनार्दन गुप्ता की रिपोर्ट के बाद तत्काल क्षेत्र में घेराबंदी कर आरोपियों की पतासाजी शुरू की गई. इस दौरान दुलदुला पुलिस की टीम और जशपुर साइबर टीम आरोपियों की जांच में जुट गई. क्योंकि दुलदुला का क्षेत्र झारखंड की सीमा से लगा हुआ है. इस कारण आरोपियों के झारखंड में भागने की आशंका को देखते हुए झारखंड के सिमडेगा पुलिस को भी अलर्ट दिया गया था. उन्होंने बताया कि इस दौरान झारखंड के पुराने प्रकरणों के अपराधियों पर नजर बनाई गई. साइबर टीम के द्वारा लोकेशन सहित अन्य चीजों के आधार पर आरोपियों तक पहुंचने में पुलिस कामयाब रही.

देसी कट्टा, कैश बरामद

उन्होंने बताया कि पड़ोसी राज्य झारखंड के सिमडेगा और रांची से लूट के मामले में दो आरोपियों को पुलिस पकड़ने में सफलता मिली है. आरोपियों के पास से लूट के 28000 हजार रुपये देसी कट्टा, मोबाइल और घटना में इस्तेमाल की गई मोटरसाइकिल बरामद की गई है. गिरफ्तार किए गए आरोपी सौरव बड़ाईक और विक्की उरांव को गिरफ्तार किया है.

वांटेड आरोपी फरार

घटना में शामिल एक अन्य आरोपी अजय टाइगर जो कि झारखंड के सिमडेगा का रहने वाला है. वह फरार है. सिमडेगा का रहने वाला अजय टाइगर वांटेड क्रिमिनल है जो कि पहले भी लूट, हत्या, सहित अन्य कई मामलों में जेल जा चुका है. पुलिस अधिकारी ने बताया कि फरार आरोपी की तलाश की जा रही है और जल्द ही उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

पुलिस कर्मी को किया सम्मानित

लूट के इस वारदात का खुलासा करने वाले पुलिसकर्मी दुलदुला थाना प्रभारी LR चौहान, साइबर सेल प्रभारी नसरुद्दीन अंसारी सहित अन्य 7 पुलिसकर्मियों को पुलिस अधीक्षक बालाजी राम ने ढाई हजार रुपए का पुरस्कार करने की घोषणा भी की, इसके साथ ही सरगुजा IG के द्वारा भी इन पुलिसकर्मियों को सम्मानित करवाने की बात कही.