जगदलपुर: ऐसी आग लगी कि पूरी फैक्ट्री हुई जलकर खाक

जगदलपुर (सेंट्रल छत्तीसगढ़): शहर से लगे बोरपदर स्थित एक प्लास्टिक गोदाम में आग लगने से इलाके में अफरा तफरी मच गई. देखते ही देखते आग ने पूरे फैक्ट्री को अपनी चपेट में ले लिया. आग लगने के कारणों का फिलहाल पता नहीं चल पाया है.

प्लास्टिक गोदाम में आग लगी

प्लास्टिक गोदाम में आग

घटना रात करीब 8 बजे की है. जब फैक्ट्री में प्लास्टिक धू-धू कर जलने लगी और देखते ही देखते आग तेजी से पूरे फैक्ट्री में फैल गई. जिससे फैक्ट्री में रखा प्लास्टिक सामान, बोतल और फाइबर पर भी आग तेजी से फैल गया. दरअसल इस फैक्ट्री में पुराने प्लास्टिक को रिसाइकल करने का काम किया जाता है. पूरे शहर का प्लास्टिक इकट्ठा कर इसे रीसायकल करने का काम किया जाता है.

plastic-warehouse-in-borpadar-of-jagdalpur-caught-fire

प्लास्टिक गोदाम में आग

4 घंटे में बुझी आग

तेजी से उठते आग की लपटों को देखकर आसपास के लोगों ने इसकी सूचना कोतवाली पुलिस को दी. जिसके बाद मौके पर पहुंची कोतवाली पुलिस की टीम और फायर ब्रिगेड की टीम ने आग पर काबू पाने के लिए कड़ी मशक्कत की. आग बुझाने के लिए लगभग 5 फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंची. तब जाकर 4 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया.

हालांकि अच्छी बात ये रही कि इस घटना से किसी तरह की कोई जनहानि नहीं हुई. हालांकि ये बात सामने आ रही है कि आग लगने का कारण शॉट सर्किट है. जांच के बाद ही आग लगने के असल कारणों का पता चलने की बात पुलिस ने कही है.

गर्मी का दिन आते ही आगजनी की घटनाएं बढ़ती जा रही है. आए दिन प्रदेश के कई जिलों में आग लगने की घटनाएं सामने आ रही है.

plastic-warehouse-in-borpadar-of-jagdalpur-caught-fire

पूरी फैक्ट्री जलकर हुई खाक

बीते दिनों आग की घटनाएं

  • कवर्धा में घर में लगी आग से गृहस्थी का सामान जलकर खाक
  • बेमेतरा में आग से 60 एकड़ गेहूं की खड़ी फसल जलकर खाक
  • बेमेतरा में अज्ञात बदमाशों ने लगाया सरपंच के खलिहान में आग
  • मरवाही वन मंडल के जंगल में लगी आग
  • कवर्धाः आग से किसान का मकान और जेसीबी राख