छात्रा से रेप के बाद हुई थी हत्या,दोषियों को फांसी की सजा की मांग


सूरजपुर(सेंट्रल छत्तीसगढ़): 
छत्तीसगढ़ के सूरजपुर जिले के जरही नगर पंचायत में गुरुवार को छात्रा की हुई मौत का खुलासा हो गया है. पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में छात्रा की दुष्कर्म के बाद हत्या होने का खुलासा हुआ है. मामले में पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. छात्रा की दुष्कर्म के बाद हत्या का खुलासा होने के बाद स्थानीय लोगों में काफी आक्रोश देखा जा रहा है. शनिवार को स्थानीय लोगों ने मृतका को कैंडल जलाकर श्रद्धांजलि दी और दोषियों को फांसी की मांग करते हुए शहर में रैली निकाली.

मामला सूरजपुर के जरही नगर पंचायत का है. जहां गुरुवार को 12वीं की छात्रा स्कूल के बाद घर पहुंची. शाम को घर में उसकी लाश फांसी पर लटकी मिली. पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में छात्रा के साथ दुष्कर्म के बाद हत्या होने की रिपोर्ट आने के बाद पुलिस ने जरही के ही एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. एडिशनल एसपी हरीश राठौड़ ने एक आरोपी की गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए जांच की बात कही है.

सूरजपुर में छात्रा से रेप के बाद हत्या: राठौड़ ने बताया कि ‘छात्रा घर में अकेले रह रही थी. उसके पिता का बिलासपुर में इलाज चल रहा था. लिहाजा मां भी बिलासपुर में ही थी. गुरुवार को छात्रा सहेली के साथ स्कूल से परीक्षा देकर घर लौटी और सहेली से शाम को मार्केट जाने की बात कही. शाम को जब सहेली मृतका के घर पहुंची तो घर का दरवाजा अंदर से बंद था. काफी देर तक दरवाजा खटखटाने के बाद भी दरवाजा अंदर से नहीं खुला. जिसके बाद आसपास के लोगों ने दरवाजा तोड़ दिया. घर में छात्रा की लाश फांसी पर लटकी हुई थी. जिसके बाद पुलिस अधिकारियों को मामले की सूचना दी गई’.

सूरजपुर में दोषियों को फांसी की सजा की मांग: इधर स्थानीय लोग पुलिस के खिलाफ आक्रोशित है. लोगों का कहना है कि मामले में और भी आरोपी है जिन पर पुलिस कार्रवाई नहीं कर रही है. शनिवार को काफी संख्या में आक्रोशित युवाओं ने शहर में दोषी को फांसी की सजा देने की मांग करते हुए पुलिस -प्रशासन मुर्दाबाद के नारे लगाए. साथ ही बाबा खान को फांसी दो के नारे भी लगाए गए.