छत्तीसगढ़ हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस पीआर रामचंद्र मेनन हुवे सेवानिवृत्त .

बिलासपुर(सेंट्रल छत्तीसगढ़): छत्तीसगढ़ के मुख्य न्यायाधीश पीआर रामचंद्र मेनन सोमवार को बतौर चीफ जस्टिस सेवानिवृत्त हो गए. हाईकोर्ट के कोर्ट हॉल नंबर 1 में उनके सम्मान में विदाई समारोह कार्यक्रम का आयोजन किया गया था. इस मौके पर हाईकोर्ट के सभी न्यायाधीश और वरिष्ठ वकील मौजूद रहे. जस्टिस मेनन ने अपनी विदाई समारोह के दौरान अपने बतौर छत्तीसगढ़ हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश कार्यकाल को याद किया.

रिटायर हुए छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस पीआर रामचंद्र मेनन

जस्टिस मेनन ने कहा कि उनका यह कार्यकाल उनके लिए हमेशा यादगार रहेगा. उन्होंने सभी जजों समेत वकीलों की तारीफ की. उन्होंने अपने विदाई समारोह के भाषण में कहा कि ‘छत्तीसगढ़ उच्च न्यायालय के युवा वकीलों में भरपूर काबिलियत है और मैं उन्हें उज्जवल भविष्य के लिए शुभकामनाएं देता हूं’.

6 मई 2019 को संभाला था पद

बता दें कि उन्हें 5 जनवरी 2009 को केरल उच्च न्यायालय के अतिरिक्त न्यायाधीश के रूप में पदोन्नत किया गया था और स्थायी न्यायाधीश के रूप में 15 दिसम्बर 2010 को नियुक्त किया गया था. जस्टिस मेनन ने 6 मई 2019 को छत्तीसगढ़ उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश के रूप में शपथ ली थी. 62 वर्ष की आयु में वे सेवानिवृत्त हुए. जस्टिस मेनन के रिटायर होने के बाद अब वरिष्ठ जज जस्टिस प्रशांत मिश्रा हाईकोर्ट के कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश होंगे.