छत्तीसगढ़ में बीते 24 घण्टे में मीले 1285 नए कोरोना मरीज ,26 की मौत.

रायपुर(सेंट्रल छत्तीसगढ़): छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार कम होते हुई (corona cases in chhattisgarh) नजर आ रही है. राज्य में सोमवार को 1285 कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं. वहीं 26 लोगों की मौत कोरोना से हुई है. प्रदेश में एक्टिव केसों की संख्या 21090 हैं. राज्य में लगभग रोजाना 50,000 लोगों का कोरोना टेस्ट किया जा रहा है. छत्तीसगढ़ में सोमवार को 3119 लोग ठीक होकर वापस अपने घर लौटे हैं.

प्रदेश में 45 वर्ष से अधिक के 77 प्रतिशत नागरिकों को कोरोना से बचाव का पहला टीका लगाया जा चुका है. वहीं शत-प्रतिशत फ्रंटलाइन वर्कर्स और 90 प्रतिशत स्वास्थ्य कर्मियों को पहली खुराक दी जा चुकी है. 18 से 44 वर्ष आयु वर्ग के आठ लाख 31 हजार युवाओं का टीकाकरण किया जा चुका है. सभी आयु वर्ग और श्रेणियों के व्यक्तियों को लगाई गई पहली और दूसरी डोज को मिलाकर प्रदेश में अब तक (6 जून तक) 71 लाख 14 हजार टीके लगाए गए हैं.

मुफ्त टीकाकरण का ऐलान

सोमवार को पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने एलान किया है कि सभी का मुफ्त टीकाकरण (Free vaccination) किया जाएगा. देश को संबोधित करते हुए पीएम ने कहा कि सभी के टीकाकरण की जिम्मेदारी केंद्र सरकार की है. पीएम की इस घोषणा के बाद प्रतिक्रियाएं आनी शुरू हो गई हैं. छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव (TS Singh Deo) ने कहा है कि ‘सभी के लिए मुफ्त टीकाकरण 6 महीने पहले ही लागू हो जाना चाहिए था. लेकिन देर आए, दुरुस्त आए.’