छत्तीसगढ़ में बीते 24 घण्टे में मिले 2163 नए कोरोना मरीज ,32 की मौत.

रायपुर (सेंटर छत्तीसगढ़): छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमित मरीजों के आंकड़े कम होते हुए नजर आ रहे हैं. पिछले 1 हफ्ते से लगातार मरीजों की संख्या में कमी देखने को मिली है. सोमवार को छत्तीसगढ़ में 2163 कोरोना संक्रमित (corona cases in chhattisgarh) मरीज मिले हैं. वहीं प्रदेश में 32 लोगों की मौत कोरोना से हुई है. सोमवार को प्रदेश में सर्वाधिक 185 संक्रमित मरीज सूरजपुर में मिले हैं. जशपुर में 182 और रायपुर में 136 कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं.

प्रदेश में सोमवार को 5,651 मरीज स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज/रिकवर हुए हैं. पॉजिटिविटी दर भी लगातार घट रही है. 31 मई को प्रदेश में पॉजिटिविटी दर 3.7% है. प्रदे राज्य में सोमवार को 58 हजार 445 सैंपल की जांच की गई.

कई जिलों में बढ़ाया गया लॉकडाउन

छत्तीसगढ़ में कुछ जिलों को छोड़कर 1 जून से लॉकडाउन खत्म किया जा रहा है. जहां 1 जून के बाद भी लॉकडाउन लागू रहेगा वो जिला बलौदाबाजार, कांकेर, रायगढ़ है. इन तीनों जिले में कोरोना संक्रमण के केस में कोई खास कमी नहीं होने के कारण अभी लॉकडाउन जारी रखने का फैसला लिया गया है.

वैक्सीन की किल्लत

छत्तीसगढ़ के ज्यादातर जिलों में 18 से 44 साल तक की उम्र के लोगों के लिए कोरोना की वैक्सीन खत्म हो गई है. 30 मई तक राज्य में 18 प्लस वाले 7,81, 435 लोगों को कोरोना का टीका लग चुका है. लेकिन अधिकतर जिलों में वैक्सीन खत्म होने के बाद वैक्सीनेशन सेंटरों पर ताला लटका हुआ है. आंकड़ों पर नजर डालें तो राज्य के सिर्फ 3.84 फीसदी लोग ही दोनों डोज लगवा पाए हैं. 20.49 फीसदी लोगों को वैक्सीन की पहली डोज मिली है. सीजी टीका एप (CG Teeka App) पर रजिस्ट्रेशन तो हो रहा है लेकिन स्लॉट नहीं मिल रहा है.