छत्तीसगढ़ कोरोना अपडेट: रविवार को मिले 8 नए संक्रमित, कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 40..


रायपुर(सेंट्रल छत्तीसगढ़): 
पूरे देश में कोरोना की चौथी लहर का खतरा मंडरा रहा है. दिल्ली, महाराष्ट्र, केरल जैसे राज्यों में तेजी से संक्रमित मरीज बढ़ रहे हैं. हालांकि प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या काफी कम है. लेकिन धीरे-धीरे प्रदेश में भी एक्टिव मरीज की संख्या बढ़ती नजर आ रही है. प्रदेश में एक्टिव मरीज की संख्या 40 है. प्रदेश में रविवार को 1 हजार 304 सैंपल की जांच की गई, जिसमें 8 व्यक्ति कोरोना संक्रमित मिले हैं.

प्रदेश में पॉजिटिविटी दर 0.6 फीसदी है. प्रदेश में आज किसी की मौत कोरोना से नहीं हुई है. प्रदेश के 3 जिलों में आज 8 संक्रमित मिले हैं. जिसमें सबसे ज्यादा रायपुर में 6 संक्रमित मरीज मिले हैं. इसके अलावा रायगढ़ और जशपुर में एक-एक संक्रमित मरीज मिले हैं. प्रदेश में 25 जिलों में आज एक भी संक्रमित मरीज नहीं मिले है.

प्रदेश के 16 जिलों में आज कोरोना के एक भी एक्टिव मरीज नहीं है. वहीं 12 जिलों में 1 से 13 के बीच एक्टिव मरीज हैं. प्रदेश में सबसे ज्यादा एक्टिव मरीज रायपुर में 13 है. इसके अलावा दुर्ग में 2, राजनंदगांव में 2, धमतरी में 2, बलौदाबाजार में 1, महासमुंद में 1, रायगढ़ में 3, जांजगीर-चांपा में 1, सरगुजा में 1, जशपुर में 2, बस्तर में 4, बिलासपुर में 8 एक्टिव मरीज हैं. प्रदेश के 3 जिलों में आज 8 कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं. सबसे ज्यादा रायपुर में आज 6 संक्रमित मरीज मिले हैं. इसके अलावा रायगढ़ और जशपुर में एक-एक संक्रमित मरीज मिले हैं.