छत्तीसगढ़ श्रमजीवी पत्रकार संघ कटघोरा SDM सूर्यकिरण तिवारी की विदाई… श्रमजीवी पत्रकार संघ कटघोरा कटघोरा ने किया सम्मान.. कहा “मीडिया के सहयोग से कोरोना से निबटने में मिली बड़ी मदद”… मातहत कर्मियों का जताया आभार.

कटघोरा ( सेन्ट्रल छत्तीसगढ़) हिमांशु डिक्सेना :- कटघोरा अनुविभाग की दंडाधिकारी सूर्यकिरण तिवारी ने आज अनुमंडल का प्रभार नवनियुक्त एसडीएम अभिषेक शर्मा (भाप्रसे) को सौंपा दिया. चार्ज सौंपने के बाद वह कोरबा जिला मुख्यालय के लिए रवाना हो गई. इससे पूर्व श्रीमती तिवारी का उनके साथी अधिकारी व कर्मियों ने पुष्पगुच्छ भेंटकर उनका अभिनंदन किया. सभी ने प्रशासकीय सहयोग व कोरोना जैसे गंभीर संकट से निबटने उनकी कार्यकुशलता की जमकर सराहना की. मातहत अधिकारी-कर्मचारियों ने श्रीमती सूर्यकिरण तिवारी के सुखद-उज्ज्वल भविष्य की कामना भी की. इस अवसर पर तहसीलदार रोहित सिंह, नायब तहसीलदार रविकांत राठौर, मुख्य कार्यपालन अधिकारी (नपाप) जेबी सिंह व अन्य उपस्थित रहे.

इससे पूर्व कटघोरा के पत्रकारों ने भी उन्हें सम्मानपूर्वक विदाई दी और पुष्पगुच्छ भेंट करते हुए नई जिम्मेदारियों के लिए उन्हें शुभकामनाएं दी. कटघोरा एसडीएम कार्यालय के सभागार में आयोजित सादे कार्यक्रम में नगर के सभी युवा पत्रकार मौजूद थे. छग श्रमजीवी पत्रकार संगठन के जिला प्रमुख व ब्लॉक प्रमुख राहुल डिक्सेना व शशिकांत ने एसडीएम के कोरोना रोकथाम हेतु किये गए प्रयासों को रेखांकित किया.

श्रीमती सूर्यकिरण ने अपने उद्बोधन में जिला कलेक्टर श्रीमती किरण कौशल का आभार व्यक्त किया. उन्होंने कहा कि जिला दंडाधिकारी के निर्देशन व मार्गदर्शन से कटघोरा क्षेत्र में व्यापक रूप से पैर पसार चुके कोरोना वायरस से मुक्ति मिल सकी. प्रदेश के पहले कोविड हॉटस्पॉट क्षेत्र के तौर पर उभरे कटघोरा पर पूरे प्रदेश की नजर थी. ऐसे में मीडिया जनों के साथ राजस्व, निकाय प्रशासन, पुलिस व अनुविभाग के अन्य संलग्न डिवीजन के शासकीय सेवको और कर्मियों के जो सहयोग प्राप्त हुआ उसके बूते ही कटघोरा इस संकट से बाहर लाया जा सका.

श्रीमती सूर्यकिरण ने इस दौरान कटघोरा के मीडियाकर्मियों की मुक्तकंठ से सराहना की. उन्होंने बताया कि सिर्फ कोरोना काल मे ही नही बल्कि पंचायतीराज चुनाव व नगरीय निकाय चुनावों में मीडिया ने जिस तरह से धैर्यपूर्ण तरीके से अपने कर्तव्यों का निर्वहन किया वह अनुकरणीय है. यहां का मीडिया जितना सुसंगठित है उतना ही सहयोगी भी. उन्होंने कहा कि जिस तरह का साथ, सहयोग और अपनापन उन्हें हासिल हुआ वह उम्मीद करती है कि नवनियुक्त एसडीएम को भी इसी तरह का सहयोग मीडिया से मिलता रहे. अपने साथी अधिकारी, कर्मचारियों को भी उन्होंने अपना संदेश दिया कि एकजुट रहकर सभी परेशानियों से निबटा जा सकता है. श्रीमती किरण ने कटघोरा के आम लोगो के धैर्य और सतर्कता की भी सराहना की.

विदाई सह सम्मान कार्यक्रम के दौरान श्री राहुल डिक्सेना, शशिकांत डिक्सेना, आशुतोष शर्मा, शारदा प्रसाद पाल, शिवशंकर जायसवाल, संदीप चौबे, सौरभ यादव, सत्रुघन पटेल ,व अन्य पत्रकारगण मौजूद रहे.

प्रशासनिक सेवा के अफसर श्री अभिषेक शर्मा , कटघोरा एसडीएम

गौरतलब है कि पिछले दिनों हुए एक छोटे प्रशासनिक फेरबदल के तहत 2017 बैच के भारतीय प्रशासनिक सेवा के अफसर श्री अभिषेक शर्मा को कटघोरा का नया सबडिवीजनल मजिस्ट्रेट नियुक्त किया गया है. वही सूर्यकिरण तिवारी फिलहाल जिला मुख्यालय में सेवारत रहेंगी. पिछले वर्ष मौजूदा ओएसडी अजय उरांव की जगह राज्य प्रशासनिक सेवा की अफसर व संयुक्त कलेक्टर सूर्यकिरण तिवारी को कटघोरा का जिम्मा सौंपा गया था. इससे पूर्व वे बिलासपुर कलेक्टर कार्यालय में पदस्थ थी. श्रीमती तिवारी के ही अगुवाई में नगरीय निकाय व पंचायत चुनाव सफल रूप से सम्पन्न हुआ था वही कटघोरा में भीषण रूप से फैले कोरोना वायरस के रोकथाम के लिए उनकी ही अगुवाई में कटघोरा प्रशासन ने उल्लेखनीय काम किया जिससे शहर रोगमुक्त हो सका.