छत्तीसगढ़ में शुक्रवार को मिले 2,840 नए कोरोना मरीज, 67 की मौत

रायपुर (सेन्ट्रल छत्तीसगढ़ ): प्रदेश में लगातार कोरोना संक्रमित मरीजों के आंकड़े कम होते हुए नजर आ रहे हैं. शुक्रवार को पिछले 24 घंटे में छत्तीसगढ़ में 2,840 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं. वहीं प्रदेश में 67 लोगों की कोरोना से मौत हुई है. सरगुजा में 260 सबसे ज्यादा संक्रमित मरीज मिले हैं. वहीं सूरजपुर में 222 और रायपुर में 140 कोरोना संक्रमित मरीजों की पहचान हुई है.

corona-cases-in-chhattisgarh-on-28-may

छत्तीसगढ़ में शुक्रवार को मिले 2,840 नए कोरोना मरीज, 67 की मौत

प्रदेश में 50,000 से कम हुए एक्टिव केस

प्रदेश में लगातार एक्टिव मरीजों की संख्या कम होते हुए नजर आ रही है. बीते 24 घंटे में प्रदेश में 4,961 लोग डिस्चार्ज होकर वापस अपने घर पहुंचे हैं. फिलहाल प्रदेश में 46,932 एक्टिव केस हैं. पॉजिटिव दर 4.4% पहुंच गई है.

corona-cases-in-chhattisgarh-on-28-may

जिला अस्पतालों को उत्कृष्ट गुणवत्ता प्रमाण पत्र

कोरोना महामारी के संकट काल में भी छत्तीसगढ़ राज्य के 3 शासकीय जिला अस्पतालों बीजापुर, नारायणपुर,कवर्धा को भारत सरकार ने उत्कृष्टता स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध कराने के लिए पुरस्कृत किया है. सीएम भूपेश बघेल ने इस उपलब्धि के लिए स्वास्थ्य विभाग सहित संबंधित जिलों के मैदानी अधिकारियों को बधाई दी है. स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने भरोसा जताया है कि ये अस्पताल आगे भी अपनी उत्कृष्टता बरकरार रखते हुए मरीजों की सेवा करेंगे. उन्होंने समर्पित स्वास्थ्य सेवाओं के लिए उत्कृष्टता प्रमाण-पत्र हासिल करने वाले सभी अस्पतालों के अधिकारियों-कर्मचारियों को बधाई दी है.