छत्तीसगढ़ में शनिवार मिले 12239 नए कोरोना मरीज 223 की मौत

रायपुर(सेट्रल छत्तीसगढ़): छत्तीसगढ़ में 12,239 कोरोना मरीजों की पहचान शनिवार को हुई है. जबकि कुल 11,641 मरीज़ स्वस्थ होने के डिस्चार्ज किए गए हैं. मौतों की बात की जाए तो कोरोना से शनिवार को कुल 223 लोगों की मौत हुई है. दुर्ग में शनिवार को 518 कोरोना मरीजों की पहचान हुई है. जबकि रायपुर में 718 कोरोना मरीज मिले हैं. रायगढ़ में सबसे ज्यादा 1086 कोरोना मरीजों की पहचान हुई है. जबकि दुर्ग में सबसे ज्यादा 23 लोगों की मौत हुई है. मौतों के मामले में बिलासपुर दूसरे नंबर पर है यहां 22 लोगों की मौत हुई है.

छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने कहा है कि प्रदेश में 18 से 44 साल तक के लोगों का टीकाकरण फिर से शुरू किया गया है. एपीएल कार्डधारकों के लिए कहीं-कहीं व्यावहारिक कठिनाइयां आ रही हैं, जो नहीं होना चाहिए. इसे जल्द ही सुनिश्चित करेंगे. हाईकोर्ट के निर्देश के अनुसार वैक्सीनेशन किया जा रहा है. दूसरी ओर हेल्थ मिनिस्टर ने केंद्र सरकार की व्यवस्था पर नाराजगी जताई है.

छत्तीसगढ़ में जारी है तीसरे चरण का वैक्सीनेशन

सिंहदेव ने कहा कि छत्तीसगढ़ में 18 से 44 साल तक के लोगों के दोनों डोज के लिए करीब ढाई करोड़ वैक्सीन की जरूरत होगी. फिलहाल 75 लाख का ऑर्डर दिया है. बाकी वैक्सीन का ऑर्डर दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि विपक्ष प्रदेश में सिर्फ राजनीति कर रहा है. ढाई करोड़ वैक्सीन का ऑर्डर एक साथ कैसे दिया जा सकता है ? ये सिर्फ आधारहीन बातें हैं.