छत्तीसगढ़ में मंत्रियों के जिलों में बड़ा फेरबदल, ताम्रध्वज साहू बने महासमुंद के प्रभारी, सिंहदेव को बेमेतरा का प्रभार


रायपुर( सेंट्रल छत्तीसगढ़):
 मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (cm bupesh baghel) ने प्रभारी मंत्रियों (changed minister in charge of district) के जिले बदल दिए हैं. सियासी हलकों में पिछले कुछ दिनों से प्रभारी मंत्रियों को बदले जाने की चर्चाएं हो रही थीं. इसके पहले सरकार ने 5 जून को बड़ी प्रशासनिक सर्जरी करते हुए 29 IAS अफसरों के तबादले किए थे. सरकार के ढाई साल पूरे होने के ठीक 3 बाद सीएम भूपेश बघेल ने मंत्रियों के प्रभार वाले जिलों में बड़ा फेर-बदल किया है.

रविवार देर शाम सामान्य प्रशासन विभाग ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिए हैं. आदेश में राजस्व मंत्री जय सिंह अग्रवाल को बिलासपुर का नया प्रभारी मंत्री बनाया गया है. इसके पहले बिलासपुर जिले के प्रभारी गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू थे. नई सूची के मुताबिक स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव को बेमेतरा और कबीरधाम जिले के प्रभारी मंत्री बनाया गया है. वहीं गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू को महासमुंद और कोरिया जिले का प्रभार दिया गया है. इधर कृषि मंत्री रविंद्र चौबे को पहले की तरह रायपुर के प्रभारी मंत्री बने रहेंगे.

cm-bhupesh-baghel-changed-minister-in-charge-of-district-at-chhattisgarh

छत्तीसगढ़ में मंत्रियों के जिलों में बड़ा फेरबदल

इन मंत्रियों के प्रभार जिले बदले गए

  • प्रेमसाय सिंह टेकाम- रायगढ़ और कोरबा
  • मो. अकबर- दुर्ग
  • कवासी लखमा- बस्तर, दंतेवाड़ा, बीजापुर, कोंडागांव और नारायणपुर
  • शिवकुमार डहरिया- सरगुजा, बलरामपुर और सूरजपुर
  • अनिला भेड़िया- कांकेर और धमतरी
  • गुरु रुद्र कुमार- मुंगेली और सुकमा
  • जयसिंह अग्रवाल- बिलासपुर, जांजगीर-चांपा और गौरेला-पेंड्रा-मरवाही
  • उमेश पटेल- बलौदाबाजार, बालोद और जशपुर
  • अमरजीत भगत- राजनांदगांव और गरियाबंद

प्रभार बदले जाने के पीछे कई कारण

मंत्रियों के प्रभार बदले जाने के पीछे वजह कई हैं. दरअसल पिछले दिनों प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया की उपस्थिति में पार्टी पदाधिकारियों की बैठक और प्रशिक्षण कार्यशाला का आयोजन किया गया था. बैठक में पार्टी के कुछ विधायकों और पदाधिकारियों ने मंत्रियों के कामकाज को लेकर सवाल उठाए थे. वहीं बिलासपुर में गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू के जिले में बदलाव को लेकर नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक समेत अन्य लोगों ने भी शिकायत की थी. जिसके बाद प्रभारी मंत्री को बदला गया. इसके पहले सरकार ने 5 जून को प्रदेश में बड़ी प्रशासनिक सर्जरी करते हुए 29 IAS अफसरों का तबादला किया था. सरकार के ढाई साल पूरे होने के ठीक 3 बाद सीएम भूपेश बघेल ने मंत्रियों के प्रभार वाले जिलों में बड़ा फेर-बदल किया है.