छत्तीसगढ़ में न्यूनतम तापमान में गिरावट की संभावना .. बढ़ सकती है ठंड

सेन्ट्रल छत्तीसगढ़ : राजधानी सहित पूरे प्रदेश में मौसम विभाग ने 9 और 10 फरवरी को हल्की से मध्यम बारिश और गरज चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना जताई थी. जिसके बाद बुधवार की रात प्रदेश के अधिकांश स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश भी हुई. गुरुवार को मौसम साफ होने के साथ ही बारिश नहीं हुई. प्रदेश में हवा की दिशा उत्तर से आने के कारण शुक्रवार को प्रदेश का मौसम शुष्क रहने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है. इसके साथ ही शनिवार 12 फरवरी तक न्यूनतम तापमान में 3 से 5 डिग्री तक गिरावट आने की संभावना जताई है. जिसके कारण प्रदेश में फिर एक बार ठंड बढ़ने की संभावना भी बढ़ गई है..

मौसम विभाग के मौसम वैज्ञानिक एचपी चंद्र ने बताया कि प्रदेश में हवा की दिशा उत्तर से होने के कारण शुक्रवार को प्रदेश का मौसम शुष्क रहेगा. इस दौरान प्रदेश के अधिकतम तापमान में विशेष परिवर्तन होने की संभावना नहीं है. लेकिन न्यूनतम तापमान में 12 फरवरी तक 3 से 5 डिग्री गिरावट आने की संभावना है. प्रदेश में हुई बेमौसम बारिश से राजधानी समेत प्रदेश के अन्य जिलों में भी फिर से ठंड बढ़ने के आसार बने हुए हैं. दिन का पारा भी 31 डिग्री से घटकर 27 डिग्री पर आ गया है. रात का पारा 3 डिग्री तक ऊपर चढ़ गया है.

छत्तीसगढ़ के जिलों का तापमान

गुरुवार को रायपुर का अधिकतम तापमान 27.5 डिग्री और न्यूनतम तापमान 18.1 डिग्री, रायपुर के माना एयरपोर्ट पर अधिकतम तापमान 27 डिग्री और न्यूनतम तापमान 18.2 डिग्री, बिलासपुर का अधिकतम तापमान 26.8 डिग्री और न्यूनतम तापमान 17 डिग्री, पेंड्रा रोड का अधिकतम तापमान 21.4 डिग्री और न्यूनतम तापमान 13 डिग्री, अंबिकापुर का अधिकतम तापमान 20.8 डिग्री और न्यूनतम तापमान 13.9 डिग्री, जगदलपुर का अधिकतम तापमान 28.5 डिग्री और न्यूनतम तापमान 16.6 डिग्री, दुर्ग का अधिकतम तापमान 28.6 डिग्री और न्यूनतम तापमान 18.2 डिग्री और राजनादगांव का अधिकतम तापमान 27 डिग्री न्यूनतम तापमान 19 डिग्री दर्ज किया गया.