छत्तीसगढ़ में तूफान मिचोंग के बाद ठंड का सितम जारी, कोहरे की वजह से विजिबिलिटी हुई कम.

रायपुर(सेंट्रल छत्तीसगढ़): छत्तीसगढ़ में चक्रवाती तूफान मिचोंग का असर खत्म हो गया. पिछले 4-5 दिनों में प्रदेश के तापमान में अचानक भारी गिरावट दर्ज की गई है. रायपुर मौसम विभाग की मानें तो बारिश के बाद मौसम साफ होने की वजह से इस हफ्ते ठंड बढ़ी है. इसके साथ ही न्यूनतम तापमान में गिरावट और हो सकती है.

चक्रवाती तूफान मिचोंग हुआ कमजोर: रायपुर मौसम विभाग के मुताबिक, छत्तीसगढ़ के शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में ठंड बढ़ गया है. अगले 5 दिनों के भीतर न्यूनतम तापमान में 2-3 डिग्री की गिरावट हो सकती है. साथ ही अगले 48 घंटों में अधिकतम तापमान में भी थेड़ी बढ़ोत्तरी होने की संभावना है. हालांकि, आने वाले दिनों में प्रदेश के तापमान में कोई खास बदलाव होने की संभावना नहीं है.
“छत्तीसगढ़ में मिचोंग तूफान खत्म होने के बाद मौसम खुल गया है. लेकिन इस वजह से प्रदेश के कई शहरी और ग्रामीण इलाकों में ठंड बढ़ गई है. रात के तापमान में गिरावट का सिलसिला जारी है. पश्चिमी विक्षोभ उत्तर भारत के आसपास द्रोणिका के रूप में मौजूद है. आने वाले दिनों में ठंड और बढ़ने की संभावना है..” – जनक राम साहू , वैज्ञानिक, रायपुर मौसम विभाग

छत्तीसगढ़ के शहरों का तापमान: रविवार को रविवार को रायपुर का अधिकतम तापमान 28.5 डिग्री और न्यूनतम तापमान 15.5 डिग्री. बिलासपुर का अधिकतम तापमान 26.4 डिग्री और न्यूनतम तापमान 14.8 डिग्री. अंबिकापुर का अधिकतम तापमान 23 डिग्री और न्यूनतम तापमान 9.8 डिग्री. जगदलपुर का अधिकतम तापमान 27.7 डिग्री और न्यूनतम तापमान 13.6 डिग्री. दुर्ग का अधिकतम तापमान 30.6 डिग्री और न्यूनतम तापमान 13.8 डिग्री दर्ज किया गया.