छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल की 12 वीं बोर्ड परीक्षा के परिणाम आज .

रायपुर (सेन्ट्रल छत्तीसगढ़ ): छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल (CGBSC 12th Result 2021) के 12वीं बोर्ड परीक्षा के परिणाम रविवार 25 जुलाई को घोषित किए जाएंगे. स्कूल शिक्षा मंत्री डॉक्टर प्रेमसाय सिंह टेकाम दोपहर 12 बजे वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से रिजल्ट जारी करेंगे. माध्यमिक शिक्षा मंडल ने एक बयान जारी कर यह जानकारी दी है.

यहां देख सकते हैं अपना रिजल्ट

परीक्षार्थी अपना परिणाम माध्यमिक शिक्षा मंडल की वेबसाइट www.cgbse.nic.in तथा result.cg.nic.in पर देख सकते हैं.

इस साल करीब 2 लाख 83 हजार बच्चों ने 12वीं की परीक्षा के लिए आवेदन किया था. माध्यमिक शिक्षा मंडल के मुताबिक, 12वीं की बोर्ड परीक्षा में 10 हजार छात्र-छात्राओं ने भाग नहीं लिया. वहीं, परीक्षा में छात्रों ने घर से प्रश्न पत्र हल करके जमा किए हैं और यह परीक्षा 1 जून से 5 जून तक आयोजित की गई थी.

माध्यमिक शिक्षा मंडल के सचिव वीके गोयल ने बताया कि इस बार बच्चों ने घर बैठे परीक्षा दी है. इसलिए उत्तर पुस्तिका की पुनर्मूल्यांकन और पुनर्गणना नहीं होगी. जानकारी के मुताबिक, 12वीं बोर्ड की परीक्षा के लिए ज्यादातर छात्र-छात्राएं उत्तर पुस्तिका तो ले थे, लेकिन उन्होंने उत्तर पुस्तिका जमा नहीं की है. ऐसे में इन छात्र -छात्राओं के रिजल्ट नहीं आएंगे. शिक्षा मंत्री प्रेमसाय टेकाम एक कार्यक्रम में वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए शामिल होंगे। दोपहर 12 बजे के वक्त ये परीक्षा परिणाम जारी कर दिए जाएंगे। छात्र यह रिजल्ट छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल की की ऑफिशियल वेबसाइट पर देख सकेंगे। इस बार 12वीं की परीक्षा में करीब 2 लाख 71 हजार स्टूडेंट शामिल हुए थे