छत्तीसगढ़ के सभी विश्वविद्यालयों और उनसे संबंधित महाविद्यालयों में स्नातक प्रथम वर्ष के लिए ऑनलाइन प्रवेश प्रक्रिया आज से शुरू

रायपुर (सेंट्रल छत्तीसगढ़) : आज से कॉलेज और यूनिवर्सिटी में प्रवेश शुरू हो रहे हैं. प्रदेश के सभी विश्वविद्यालयों और उनसे संबंधित महाविद्यालयों में स्नातक प्रथम वर्ष के लिए ऑनलाइन प्रवेश प्रक्रिया आज से प्रारंभ हो रही है. रविशंकर शुक्ला विश्वविद्यालय में भी स्नातक प्रथम वर्ष में प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन के निर्देश जारी किए गए हैं. फिलहाल अभी विश्वविद्यालय द्वारा आवेदन ही लिए जा रहे हैं. गुरुवार को उच्च शिक्षा विभाग ने प्रवेश को लेकर विस्तृत आदेश जारी किए थे. आवेदन के लिए अंतिम तिथि का निर्धारण नहीं किया गया है. जल्द ही आने वाले दिनों में आवेदन की अंतिम तिथि भी घोषित की जाएगी.

online admission process

यूनिवर्सिटी में प्रवेश शुरूमेरिट के आधार पर प्रवेश प्रक्रियाप्रवेश को लेकर जारी अधिसूचना में कहा गया है कि समस्त महाविद्यालयों को उनके महाविद्यालयों में आवेदित छात्र छात्राओं की सूची प्रदान की जाएगी. महाविद्यालयों में इस बार मेरिट के आधार पर प्रवेश प्रक्रिया की जाएगी. 12वीं के अंकों को आधार मानकर ही प्रवेश लिया जाएगा.

साकेत वर्मा की रिपोर्ट…!