छत्तीसगढ़ के नारायणपुर में भाजपा नेता की हत्या में शामिल 4 नक्शाली गिरफ्तार..

नारायणपुर(सेंट्रल छत्तीसगढ़): नारायणपुर में चुनाव प्रचार के दौरान भारतीय जनता पार्टी के नेता रतन दुबे की हत्या के मामले में पुलिस ने 4 नक्सलियों को गिरफ्तार किया है. 4 नवंबर को नक्सलियों ने रतन दुबे की धारदार हथियार से हमला कर हत्या कर दी थी. नक्सलियों ने शनिवार को भी नारायणपुर में एक बीजेपी नेता की हत्या की थी. भाजपा नेता मंदिर से दर्शन कर लौट रहा था उसी दौरान नक्सलियों ने भाजपा नेता को मार डाला.

नारायणपुर में बीजेपी नेता के हत्यारे गिरफ्तार: रतन दुबे नारायणपुर में भाजपा के जिला अध्यक्ष थे. छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2023 के पहले चरण 7 नवंबर को होने वाले चुनाव से पहले दुबे अपने क्षेत्र में चुनाव प्रचार में लगे थे. इसी दौरान 4 नवंबर को कौशलनार क्षेत्र के धोडाई में नक्सलियों ने उनकी हत्या कर दी. उनकी हत्या का वीडियो भी सामने आया था. जिसमें बाजार में स्थानीय भाषा में रतन दुबे के प्रचार के दौरान नक्सलियों ने कुल्हाड़ी से उनपर ताबड़तोड़ वार किया था. जिससे मौके पर ही उनकी मौत हो गई थी.

रतन दुबे की हत्या करने वाले नक्सली गिरफ्तार: रतन दुबे की हत्या के कुछ दिनों बाद भाकपा माओवादी पूर्व बस्तर डिवीजन कमेटी ने उनकी हत्या की जिम्मेदारी ली थी. नक्सलियों ने एक पर्चा जारी किया था. जिसमें लिखा हुआ था कि रतन दुबे को जनविरोधी नीतियों पर अमल करने के कारण मौत की सजा दी गई हैं. उस पर्चे में नक्सलियों ने नारायणपुर की आमदई लौह खदान निको जायसवाल कंपनी में काम कर रहे कर्मचारियों से भी तुरंत काम बंद करने की अपील की थी.

भाजपा ने बताया टारगेट किलिंग: नक्सलियों द्वारा भाजपा नेताओं की लगातार हत्या के बाद भाजपा ने तत्कालीन भूपेश सरकार पर जमकर हमला बोला था. बीजेपी के छत्तीसगढ़ प्रभारी ओम माथुर ने बघेल सरकार पर हमला बोलते हुए चुनाव जीतने के बाद इसका बदला लेने की बात भी कही थी.