छत्तीसगढ़ के दक्षिणी भाग में एक-दो स्थानों पर हल्की बारिश की संभावना..


रायपुर( सेंट्रल छत्तीसगढ़): राजधानी समेत छत्तीसगढ़ के दूसरे जिलों में पिछले 8 दिनों से मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है. सोमवार को राजधानी में हल्की धूप निकलने के साथ ही बादल छाए रहे और हल्की ठंड भी महसूस की गई. मंगलवार की सुबह राजधानी समेत कई जगहों पर घना कोहरा भी देखने को मिला और ठंड महसूस की जा रही है. घना कोहरा (Thick Fog) और बादल छटने के बाद ठंड फिर से देखने को मिलेगी. रविवार की देर रात राजधानी समेत प्रदेश के कुछ और जगहों पर हुई बेमौसम बारिश है. धान की खड़ी फसल भी प्रभावित हुई है.

बंगाल की खाड़ी से नमी का आना

मौसम वैज्ञानिक एचपी चंद्रा ने बताया कि छत्तीसगढ़ में बंगाल की खाड़ी से काफी मात्रा में नमी आ रही है. जिसके कारण प्रदेश के दक्षिणी भाग में मंगलवार को एक-दो स्थानों पर हल्की वर्षा होने अथवा गरज चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना है. इस दौरान प्रदेश के अधिकतम और न्यूनतम तापमान में विशेष परिवर्तन होने की संभावना नहीं है.

प्रमुख शहरों का तापमान

सोमवार को रायपुर में अधिकतम तापमान 27 और न्यूनतम तापमान 21.8 डिग्री रायपुर के माना एयरपोर्ट पर अधिकतम तापमान 26.3 और न्यूनतम तापमान 22 डिग्री बिलासपुर का अधिकतम तापमान 26.8 और न्यूनतम तापमान 20 डिग्री पेंड्रा रोड का अधिकतम तापमान 29.3 और न्यूनतम तापमान 19.2 डिग्री अंबिकापुर का अधिकतम तापमान 26 और न्यूनतम तापमान 16 डिग्री जगदलपुर का अधिकतम तापमान 29.8 और न्यूनतम तापमान 23.4 डिग्री दुर्ग का अधिकतम तापमान 26.4 और न्यूनतम तापमान 20.8 डिग्री और राजनाथ गांव का अधिकतम तापमान 30 और न्यूनतम तापमान 22.9 दर्ज किया गया.