ALERT: छत्तीसगढ़ के कई जिलों में गरज चमक के साथ आज हल्की बारिश की संभावना…

रायपुर (सेंट्रल छत्तीसगढ़) साकेत वर्मा : छत्तीसगढ़ में भारी बारिश के बाद पिछले कुछ दिनों से मौसम साफ है. मौसम विभाग ने आज प्रदेश के कुछ स्थानों पर गरज-चमक के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की आशंका जताई है. इसके साथ ही आकाशीय बिजली गिरने की भी चेतावनी जारी की गई है.

chance of moderate rain in chhattisgarh

बारिश की संभावना

इस दौरान प्रदेश के अधिकतम तापमान में परिवर्तन होने की संभावना नहीं है. शुक्रवार की शाम को राजधानी रायपुर के कुछ जगह पर हल्की बारिश हुई थी. रुक-रुक कर हो रही बारिश होने की वजह से मौसम ठंडा हो गया था, लेकिन आज सुबह से राजधानी का मौसम फिर से एक बार खुल गया है.

गर्मी और उमस में बढ़ोतरी

मौसम खुलने की वजह से धूप तेज पड़ रही है जिससे गर्मी और उमस बढ़ी है. मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक एक मानसून द्रोणिका उत्तर ओडिशा से बिहार और उससे लगे उत्तर प्रदेश तक 3.1 किलोमीटर ऊंचाई पर स्थित है. वहीं एक चक्रीय चक्रवाती घेरा बिहार और उससे लगे पूर्वी उत्तर प्रदेश के ऊपर 1.5 किलोमीटर ऊंचाई पर स्थित है. मानसून द्रोणिका, बीकानेर, जयपुर, वाराणसी गया था. ब्रह्मापुर और उसके बाद पूर्व की ओर बांग्लादेश दक्षिण असम होते हुए मणिपुर तक स्थित है.

जिलाअधिकतम तापमानन्यूनतम तापमान
रायपुर33°C25°C
बिलासपुर33°C26°C
दुर्ग33°C26°C
अंबिकापुर31°C23°C
कोरबा32°C26°C
बस्तर32°C23°C
रायगढ़33°C26°C
बलौदाबाजार33°C26°C
राजनांदगांव33°C25°C
जशपुर29°C23°C
धमतरी33°C25°C
महासमुंद33°C25°C

बता दें कि छत्तीसगढ़ के कई जिलों में भारी बारिश के साथ बाढ़ की स्थिति बनी हुई है. जिसके कारण निचले इलाकों में रहने वालों का हाल दूभर हो गया है. बारिश अब लोगों के लिए मुसीबत बन चुकी है. पहले ही कोरोना संकट को लेकर लोग परेशान थे, अब बारिश ने भी सब खराब कर रखा है.

  • महासमुंद में 48 घंटे से भारी बारिश से उफान पर नदी-नाले
  • बलरामपुर में भारी बारिश से नदी नाले उफान पर
  • बारीश के कारण उफान पर बिल्हा की मनियारी नदी
  • धमतरी में झमाझम बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त. सड़कों पर भरा पानी