छत्तीसगढ़: अब एक परिवार के लिए बुक होगा पूरा सिनेमा हॉल…

SpecialStory : कोरोना काल में एक परिवार के लिए बुक होगा पूरा सिनेमा हॉल

रायपुर(सेंट्रल छत्तीसगढ़) :- कोरोना की घटती रफ्तार के बावजूद आने वाले कुछ महीनों तक कम दर्शक जुटने की आशंका को देखते हुए मल्टीप्लेक्स संचालकों ने एक ही परिवार के लिए भी हॉल बुक करने की योजना बनाई है। पसंदीदा फिल्म देखने के विकल्प के साथ परिवार को न्यूनतम चार हजार रुपये खर्च करने पड़ेंगे।

हालांकि, परिवार के सदस्यों की संख्या तय नहीं की गई, लेकिन कोई भी हॉल बुक करने वाला सिनेमा हॉल की क्षमता की तुलना में आधे लोगों के साथ सिनेमा में फिल्म देख सकेंगे। प्रदेश में फिलहाल लॉकडाउन के कारण सिनेमा हॉल बंद हैं और उम्मीद है कि जून उन्हें भी खोलने की अनुमति मिलेगी। कुछ अन्य राज्यों में सिनेमा घर व मल्टीप्लेक्स को अभी 50 फीसद दर्शक के साथ संचालन की अनुमति है।

शादी-समारोह और पार्टी के लिए बेहतर

सिनेमा बुक करके अब कोई भी अपने जन्मदिन, शादी समारोह या अन्य किसी विशेष दिन को और विशेष बना सकते हैं। मल्टीप्लेक्स संचालकों का कहना है कि कोरोना काल में दिया जा रहा यह बेहतरीन ऑफर है, जो आपकी खुशियां और बढ़ा देता है। बताया जा रहा है कि जहां मल्टीप्लेक्स खुले है, वहां यह आफर शुरू भी कर दिए गए हैं।

आइनाक्स सिनेमा ने इस दिशा में पहल की है। आइनाक्स लीजर लिमिटेड के देश के 69 शहरों में 153 मल्टीप्लैक्स तथा 648 स्क्रिन हैं । बताया जा रहा है कि इसे देखते हुए अन्य सिनेमा संचालक भी इसी तर्ज पर हाल संचालन करने की तैयारी में हैं। सिनेमा के इतिहास में यह अनोखा फैसला माना जा रहा है।

पसंदीदा फिल्म का अलग से शुल्क

अगर आपको अपनी कोई पसंदीदा फिल्म देखनी है तो उसका अलग से शुल्क लिया जाएगा। बताया जा रहा है कि मल्टीप्लेक्स को इसके लिए उस फिल्म के राइट्स लेने होंगे और इसमें एक से डेढ़ हजार रुपये का शुल्क अलग से लगेगा।

दिनवार लगेगा इतना शुल्क

सोमवार से गुरुवार तक के लिए अगर कोई फिल्म के शो बुक कराता है तो उसका शुल्क कम से कम चार हजार रुपये है। वहीं अगर शुक्रवार से रविवार तक के लिए शो बुकिंग होती है तो इसकी शुरूआत साढ़े पांच हजार रुपये से होगी।

पसंदीदा नाश्ते भी रहेंगे

दर्शक अगर चाहें तो फिल्म के साथ पसंदीदा नाश्ता भी रखा जा सकता है। इसके लिए उसे मल्टीप्लेक्स को पहले से बताना होगा। आपकी पसंद के अनुसार नाश्ते व सजावट का भी इंतजाम हो जाएगा। हालांकि, इसका शुल्क अलग से देना होगा।

दर्शकों के लिए है नई सुविधा

इस प्रकार पूरे परिवार के साथ मल्टीप्लेक्स में सिनेमा देखने का मजा दर्शकों के लिए है और इसे काफी पसंद भी किया जा रहा है। उन लोगों के लिए यह खास है, जो अपने परिवार के साथ कोई विशेष दिन मनाना चाहते हैं।

-आलोक टंडन, चीफ आपरेटिंग आफिसर, आइनाक्स लीजर लिमिटेड