चिटफंड कंपनियों से पैसा वापस दिलवाने की मांग को लेकर छत्तीसगढ़ अभिकर्ता और उपभोक्ता सेवा संघ ने धमतरी से रायपुर तक की पदयात्रा शुरू,

धमतरी ( सेन्ट्रल छत्तीसगढ़ ): सोमवार को छत्तीसगढ़ अभिकर्ता और उपभोक्ता सेवा संघ की तरफ से धमतरी से रायपुर सीएम आवास तक पदयात्रा निकाली गई. चिटफंड कंपनियों में फंसे निवेशकों की पैसा वापसी के लिए 3 दिनों तक पैदल चलकर मुख्यमंत्री निवास रायपुर पहुंचेंगे. सीएम से मिलकर ज्ञापन दिया जाएगा.

चिटफंड कंपनियों से पैसा वापस दिलाने की मांग

चिटफंड का रुपया वापस दिलाने पदयात्रा

छत्तीसगढ़ अभिकर्ता एवं उपभोक्ता संघ ने बताया कि साल 2015 से लगातार शासन प्रशासन को जगाने के लिए आवेदन, ज्ञापन, धरना आंदोलन किया जा रहा है. उस दौरान पूर्व पीसीसी अध्यक्ष ने भी इसका समर्थन किया था. कांग्रेस के सभी विधायकों ने भी समर्थन करते हुए विधानसभा में चिटफंड में फंसे रुपयों की वापसी का मुद्दा उठाया था. अब जब छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार बने 2 साल से अधिक हो चुका है. सरकार की तरफ से अब तक सिर्फ 30 प्रतिशत राशि ही वापस हुई है. बाकी अन्य कंपनी की राशि वापसी नहीं की गई है. जिसकी राशि वापस दिलवाने की मांग को लेकर अभिकर्ता एवं उपभोक्ता सेवा संघ पैदल चलकर सीएम निवास पहुंचेंगे और सीएम को ज्ञापन सौंपेंगे.

Dhamtari to Raipur Pad Yatra to get money back from chit fund companies

धमतरी से रायपुर पदयात्रा

छत्तीसगढ़ में थी 110 चिटफंड कंपनी

छत्तीसगढ़ अभिकर्ता एवं उपभोक्ता सेवा संघ के प्रदेश अध्यक्ष गगन कुंभकार ने बताया कि छत्तीसगढ़ में 110 चिटफंड कंपनियां संचालित थी. जिसमें एक लाख पांच हजार लोग निवेशक है लगभग 20 लाख परिवारों का करोड़ों रुपए चिटफंड कंपनियों में फंसा हुआ है. छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार को 2 साल से ज्यादा हो गए हैं. उन्होंने अपने घोषणापत्र में कहा था कि एक-एक परिवार के लोगों को चिटफंड कंपनियों में डूबे पैसे की पाई-पाई दिलाया जाएगा. लेकिन आज तक उनका वादा अधूरा रह गया है. इसी मुद्दे को लेकर वह धमतरी से रायपुर सीएम आवास तक पदयात्रा कर रहे हैं.