गरियाबंद में 32 नग हीरे के साथ दो गिरफ्तार,जप्त डायमंड की कीमत 5 लाख से अधिक.

गरियाबंद (सेंट्रल छत्तीसगढ़):- में लगातार हीरे की तस्करी के मामले बढ़ते जा रहे हैं. पुलिस ने 32 नग हीरे के साथ दो तस्करों को गिरफ्तार किया है. ऐसा पहली बार हुआ है जब हीरे के खदान वाली गांव से किसी की गिरफ्तारी हुई है. माना जा रहा है कि पहली बार हीरे की खुदाई करने वाला व्यक्ति गिरफ्तार हुआ. इसके पहले केवल तस्कर ही गिरफ्तार हुआ करते थे. जब्त हीरे की कीमत 5 लाख से अधिक बताई जा रही है.

मैनपुर पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली की 2 हीरा तस्कर ग्राहक की तलाश में झरियाबाहरा के पास घूम रहे हैं. पुलिस ने घेराबंदी की तो दोनों तस्कर पुलिस को देखकर भागने लगे. पुलिस ने दोनों को समय रहते ही दबोच लिया. जब उनकी तलाश ली गई तो पुलिस को कुल 32 हीरे मिले. इनमें दो नग हीरे काफी बड़े आकार के हैं. वहीं, कुल 32 नग हीरे की कीमत ₹5,10000 रुपये बताई जा रही है. पकड़े गए तस्कर में एक हीरा खदान का ही रहने वाला है. जबकि दूसरा शख्स आस पास के गांव का रहने वाला बताया जा रहा है.

एसपी पारुल माथुर ने हीरे की तस्करी पर कड़ाई से लगाम लगाने के निर्देश दिए थे. जिसके बाद 12 दिन पहले ही जिला पुलिस ने 204 नग हीरे भी बरामद किए थे.

छत्तीसगढ़ में बढ़ी हीरे की तस्करी

इससे पहले बस्तर में पुलिस ने हीरे की तस्करी के आरोप में एक शख्स को गिरफ्तार किया था. जो गुजरात के सूरत का रहने वाला था. पुलिस को इसके पास से 21 लाख रुपये का हीरा मिला था. वह यहां ग्राहक की तलाश में आया था.