गरियाबंद में कोरोना काल के कारण बैलगाड़ी से बारातियों के साथ दुल्हन ब्याहने निकला दूल्हा

गरियाबंद ( सेंट्रल छत्तीसगढ़) रूपेश साहू: महंगी विदेशी गाड़ियों और यहां तक की हेलीकॉप्टर से बारात आने की खबरें आपने खूब पढ़ी और देखी होगी. लेकिन छत्तीसगढ़ के गरियाबंद जिले के देवरी गांव में एक बारात अनूठे तरीके से पहुंची. सजधज कर दूल्हा बैलगाड़ी में अपनी बारात लेकर पहुंचा. बाराती के नाम पर सिर्फ 5 लोग मौजूद रहे.

बैलगाड़ी में बारात लेकर पहुंचा दूल्हा

बैलगाड़ी में बारात लेकर पहुंच दूल्हा

डगेश्वर साहू एक छोटे व्यवसायी है. फिंगेश्वर में उनकी पावर टूल्स की दुकान है. पिता एक डॉक्टर है. शादी जब तय हुई उस समय सब ठीक था. लेकिन इसी बीच कोरोना संक्रमण ऐसा बढ़ गया कि लॉकडाउन लग गया. लॉकडाउन में प्रशासन ने शादी में 10 लोगों को शामिल होने की इजाजत दी. इसी गाइड लाइंस का पालन करते हुए दूल्हा डगेश्वर साहू कुछ ही लोगों के साथ अपनी बारात लेकर दुल्हन के घर पहुंचा. इस बारात की सबसे खास बात ये रही कि दूल्हा पारंपरिक तरीके से बैलगाड़ी से अपनी बारात लेकर ग्राम देवरी पहुंचा. इस आधुनिक युग में पुरानी परम्पराओं के अनुसार सजी-धजी बैलगाड़ी में दूल्हा बारात लेकर पहुंचा तो पूरा गांव आश्चर्य चकित रह गया.

groom-arrives-to-marry-in-a-bullock-cart-amid-lockdown-in-gariaband-district

बैलगाड़ी में दूल्हा

बाराती के नाम पर सिर्फ 5 लोग

बैलगाड़ी से निकली अनूठी बारात को जिसने भी देखा तो वह देखते ही रह गया. बारातियों ने भी इस अनूठे अंदाज का भरपूर आनंद लिया. देवरी में बारात का पारंपरिक अंदाज में स्वागत किया गया. दुल्हन टोमेश्वरी साहू के साथ डगेश्वर साहू शादी के बंधन में बंधे.

groom-arrives-to-marry-in-a-bullock-cart-amid-lockdown-in-gariaband-district

5 बारातियों के साथ दुल्हन ब्याहाने निकला दूल्हा

गरियाबंद में कोरोना और लॉकडाउन

5 मई तक बढ़ा लॉकडाउन

गरियाबंद जिले में अनकंट्रोल कोरोना को देखते हुए लॉकडाउन 5 मई सुबह 6 बजे तक बढ़ा दिया गया है. इससे पहले 26 अप्रैल तक लॉकडाउन घोषित किया गया था. गरियाबंद में रविवार को 324 कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए. हालांकि किसी के मौत की पुष्टि नहीं हुई.