गरियाबंद : गजराज के हलचल से ग्रामीणों दशहत में, फिर दिखे 2 दंतैल हाथी.

गरियाबंद(सेंट्रल छत्तीसगढ़) : जिले में बीती रात हाथियों एक दल ने जमकर उत्पात मचाया. जिला मुख्यालय से 9 किलोमीटर दूर स्थित घुटकु नयापारा गांव में दो हाथियों का दल पहुंच गया. जिसने कई किसानों के फसलों को बर्बाद कर दिया. केले के पेड़ों को नष्ट कर दिया. रात भर हाथियों ने उत्पात मचाया फिर सुबह जंगल की ओर लौट गए. इस दौरान वन विभाग की टीम और हाथी मित्र का दल इन पर नजर बनाए हुए था. इन्ही दोनों हाथियों ने 4 दिन पहले कुंडल भाटा में चौकीदार की जान ले ली थी. जिसका शव चार टुकड़ों में मिला था.

गरियाबंद में हाथी

50 किलोमीटर दूर से आए हाथी

दो दंतैल हाथी जिन्होंने 4 दिन पहले धान संग्रहण केंद्र के चौकीदार की पटक कर जान ली थी. वह अब उस स्थान से लगभग 50 किलोमीटर की यात्रा कर अब गरियाबंद जिला मुख्यालय के बेहद करीब पहुंच चुके हैं. गरियाबंद शहर से महज 9 किलोमीटर दूर घुट्कु नयापारा गांव के पास घूमते हुए देखे गए हैं. जिससे गांव वालों में दहशत का माहौल है. गांव वालों ने मशाल जलाकर हाथियों को रोकने का प्रयास किया. लेकिन हाथी वहां से नहीं भागे. रात भर दोनों हाथियों ने गांव में जमकर उत्पात मचाया.

कल शाम ही कराई थी मुनादी

हम आपको बता दें कि कल शाम ही वन विभाग ने आसपास के आधा दर्जन गांवों में हाथियों के पहुंचने की संभावना जताते हुए मुनादी कराई थी. जिसमें लोगों को जंगल जाने से मना किया गया था. वहीं अकेले बाहर ना निकलने को कहा गया था. वन अधिकारियों का कहना है कि हाथियों को खदेड़ने का प्रयास किया जा रहा है. शहर में गजराज वाहन लगाए गए हैं. वहीं इलाके में हाथी मित्र और वन कर्मचारी लोगों को हाथियों से दूर रहने की सलाह दे रहे हैं.