गरियाबंद के धान संग्रहण केंद्र कुंडेल भाटा में फिर हाथी ने दी दस्तक

गरियाबंद(सेंट्रल छत्तीसगढ़): जिले के कुंडेलभाटा धान संग्रहण केंद्र में एक बार फिर हाथी के घुसने से वहां के कर्मचारियों और ग्रामीणों में दहशत फैल गई. यहां कुछ दिन पहले भी एक हाथी घुस गया था, जिसने चौकीदार की पटक-पटककर जान ले ली थी. कुंडेल भाटा धान संग्रहण केंद्र में पूरे गरियाबंद जिले के खरीदी केंद्र से धान पहुंचता है. यहां 12 से अधिक चौकीदारों की ड्यूटी लगाई जाती है. बीती रात फिर हाथी धान संग्रहण केंद्र में घूमता नजर आया. जिसके बाद जान बचाने के लिए चौकीदार भागकर बाहर आ गए. उन्हें उस वक्त 2 माह पहले की वही रात याद आ गई, जब साथी चौकीदार की हाथी ने पटककर जान ले थी.

Elephant come back to Kundel Bhata

धान संग्रहण केंद्र कुंडेल भाटा में फिर हाथी ने दी दस्तक

धान संग्रहण केंद्र में दहशत

गरियाबंद जिले के धान संग्रहण केंद्र कुंडेल भाटा में तीसरी बार हाथी पहुंचा है. महासमुंद और फिंगेश्वर के रास्ते होकर हाथी इस इलाके में पहुंचा है. वन विभाग इस अकेले हाथी को खतरनाक मानकर चल रहा है. कुंडेल भाटा धान संग्रहण केंद्र में लगे सीसीटीवी कैमरे में हाथी कैद हुआ है. गरियाबंद जिले के ब्लॉक फिंगेश्वर में लगातार हाथियों का आना-जाना लगा हुआ है, अभी जिस इलाके में हाथी है, वहां शाम होते ही आसपास के गांवों में सन्नाटा पसर जाता है. जिसके चलते रात्रि में लोगों का घरों से निकलना मुश्किल हो गया है.

Elephant come back to Kundel Bhata

धान संग्रहण केंद्र कुंडेल भाटा में फिर हाथी ने दी दस्तक

फसलों को भी हाथी पहुंचा रहे नुकसान

फिंगेश्वर ब्लॉक के ग्राम पंचायत कुंडेल भाटा में जंगली जानवर ने दो व्यक्तियों की जान ले ली, जिससे गांवों में और ज्यादा दहशत है. हाथी गांव में आकर खेतों में लगी फसल को भी नुकसान पहुंचाते हैं और सुबह होते ही जंगलों में चले जाते हैं.



लगातार चार-पांच दिनों से हाथी घटारानी, फुलझर, चौरोदा, छुईहा कुण्डले, जोगीडीपा और आसपास के गांवों में घूम रहे हैं. जिससे गांव के लोगों को बहुत ही परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. ग्रामीण तेंदूपत्ता संग्रह करने के लिए जंगल में भी जाने से डरने लगे हैं.