कोरबा: कटघोरा किसान मेला का आयोजन 4 दिनों के लिए बढ़ा.. अब 18 फरवरी तक झूलों का मजा ले सकेंगे लोग.. प्रशासन ने दी अनुमति.

कोरबा/कटघोरा 13 फरवरी 2024 ( सेंट्रल छत्तीसगढ़ ) : कटघोरा नगर का प्रसिद्ध किसान मेला 26 जनवरी गणतंत्र दिवस से प्रारम्भ होता है। इस वर्ष भी नियम तिथि पर किसान मेला प्रारम्भ हुआ लेकिन मौसम के उतार चढ़ाव को लेकर मेले का आयोजन कुछ दिन विलम्ब से प्रारम्भ हुआ। उसके बावजूद भी मेले में लोगों की भीड़ दिन प्रतिदिन बढ़ती ही जा रही है। किसान मेले के आयोजन को 14 फरवरी तक प्रशासन से अनुमति मिली थी। लेकिन जनता और आयोजकों की मांग पर प्रशासन व नगर पालिका परिषद कटघोरा के द्वारा अब 18 फरवरी तक किसान मेले को अनुमति दे दी गई है।

बतादें की 14 फरवरी तक किसान मेले की समाप्ति को लेकर लोगों में थोड़ी निराशा थी। लेकिन अब प्रशासन द्वारा 4 दिनों का अतिरिक्त अनुमति दिए जाने से लोग अब किसान मेले का भरपूर मजा ले सकेंगे।किसान मेले में आने वाले लोगो को किसी प्रकार की परेशानियों का सामना ना करना पड़े इसके लिए प्रशासन ने पुलिस के जवानों को जिम्मेदारी सौपी है।

मेले के एवरग्रीन उत्सव मेले के आयोजक ने बताया कि इस बार किसान मेले में बच्चो के लिए कई तरह के झूलो की व्यवस्था कराई गई है जिसमे मुख्य रूप से आकाश झूला, मौत का कुंआ, डिस्को झूला, डोंगा झूला, कपड़े की दुकान, मिठाईयाँ ,होल सेल,श्रृंगार तथा अनेकों प्रकार की दुकान सजी हुई हैं। प्रशासन से अनुमति मिलने से अब लोग 18 फ़रवरी रविवार तक किसान मेमे में लगाए गए झूलों व मनपसंद की दुकानों का आनंद ले सकेंगे।