कोरोना से जंग जीतने की तैयारी: दंतेवाड़ा में इंडोर स्टेडियम और छात्रावास बनेगा कोविड केयर सेंटर..

दंतेवाड़ा (सेंट्रल छत्तीसगढ़): कोरोना से जंग जीतने दंतेवाड़ा जिला प्रशासन ने व्यापक तैयारी शुरू कर दी है. इसके लिए निर्माणाधीन इंडोर स्टेडियम और प्री-मैट्रिक छात्रावास को कोविड सेंटर के रूप में बनाया जा रहा है. कलेक्टर दीपक सोनी (Collector Deepak Soni) मंगलवार को इंडोर स्टेडियम और प्री-मैट्रिक छात्रावास पहुंचकर तैयारी का निरीक्षण किया. साथ ही आवश्यक सुविधाएं मुहैया कराने के निर्देश अधिकारियों को दिए. कलेक्टर ने सभी उम्र के नागरिकों से टीकाकरण कराने की अपील की है.

जिले में घर-घर बांटा जा रहा प्रोफिलेक्टिक किट
कलेक्टर दीपक सोनी के मार्गदर्शन में कोरोना से जंग जीतने जिला प्रशासन युद्व स्तर की तैयारी में जुटी है. एक ओर जहां पूरे जिले में घर-घर प्रोफिलेक्टिक किट बांटा जा रहा है. किरंदुल और बचेली में शत प्रतिशत घरों में प्रोफिलेक्टिक किट बांटा भी जा चुका है. जिससे वहां कोरोना वायरस का संक्रमण एक हद तक नियंत्रित हुआ है. दूसरी ओर जिले में कोविड केयर सेंटर और बिस्तरों की संख्या में भी इजाफा कर रहे हैं.

जावंगा स्थित एकलव्य आवासीय विद्यालय भी बनेगा कोविड सेंटर

कलेक्टर दीपक सोनी ने जिला स्तरीय कोर कमेटी की बैठक में जिले में तीन और कोविड केयर सेंटर बनाने का निर्णय लिया है. जिसमें जावंगा स्थित एकलव्य आवासीय विद्यालय, प्री-मैट्रिक छात्रावास दंतेवाड़ा और निर्माणाधीन इंडोर स्टेडियम को शामिल किया है. कलेक्टर ने भवनों का निरीक्षण कर आवश्यक सुविधाएं मुहैया कराने के निर्देश दिए. बेड, ऑक्सीजन सिलेंडर, वेंटिलेटर और अन्य उपकरणों के साथ पर्याप्त मात्रा में दवाई, सैनिटाइजर, मास्क, ग्लब्स, पीपीई किट, तत्काल ऑर्डर कर मंगाने के आदेश दिए हैं.