कोरोना को देखते हुए इस बार स्नातक और स्नातकोत्तर के छात्रों की परीक्षा घर पर ही ली गई, जिसके बाद अब स्टूडेंट आन्सर शीट जमा करने पहुंच रहें कॉलेज..

महासमुंद (सेंट्रल छत्तीसगढ़) साकेत वर्मा : कोरोना महामारी के चलते घर पर परीक्षा देने के बाद कॉलेज के छात्र अब उत्तर पुस्तिका को जमा करने की तैयारी में जुट गए हैं. विश्वविद्यालय ने उत्तर पुस्तिका डाक के माध्यम से जमा करने की सुविधा दी थी, लेकिन विद्यार्थियों को होने वाली परेशानी को देखते हुए विश्वविद्यालय ने कॉलेज में भी उत्तर पुस्तिका जमा करने की भी सुविधा दी है.

students reaching college to submit answer sheet after exam in mahasamund

एग्जाम के बाद उत्तर पुस्तिका जमा करने कॉलेज पहुंच रहे स्टूडेंट्स

आन्सर शीट जमा करने बनाए गए काउंटर

कॉलेज में उत्तर पुस्तिका जमा करने के लिए अलग-अलग तीन काउंटर बनाए गए हैं.जिसके चलते अधिकांश छात्र आन्सर शीट जमा करने कॉलेज पहुंच रहे हैं. जानकारी के मुताबिक पिछले 4 दिनों में 500 से ज्यादा स्टूडेंट्स ने आन्सर शीट जमा की हैं. हर संकाय के अलग-अलग काउंटर बनाए गए है. जहां पर जमा उत्तर पुस्तिका को अलग -अलग रखा जा रहा है.

22 अक्टूबर तक आन्सर शीट जमा होने की तारीख

उत्तर पुस्तिका जमा करने कॉलेज पहुंच रहे स्टूडेंट्स

बता दें कि रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय के अधीन आने वाले महाविद्यालयों में 25 सितंबर से 17 अक्टूबर तक स्नातक और स्नातकोत्तर के विभिन्न संकाय की परीक्षा ली जा रही है. जिसमें महासमुंद जिले के विभिन्न महाविद्यालयों के 8 हजार से अधिक परीक्षार्थी शामिल हो रहे हैं. परीक्षा संपन्न होने के 5 दिनों के भीतर उत्तर पुस्तिका जमा करने के निर्देश जारी किए गए हैं. जिसकी अंतिम तारीख 22 अक्टूबर तक है. इस बीच विद्यार्थी अपनी सुविधाओं के अनुसार कॉलेज में उत्तर पुस्तिका जमा करने पहुंच रहे हैं.