कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए बिलासपुर में आज से टोटल लॉकडाउन होने जा रहा है. इसके लिए पुलिस ने भी अपनी तैयारी पूरी कर ली है. पुलिस का कहना है कि इस बार और ज्यादा सख्त रवैया अपनाया जाएगा..

बिलासपुर (सेंट्रल छत्तीसगढ़) साकेत वर्मा : जिले में कोरोना वायरस लगातार अपने पांव पसारता जा रहा है. इसे लेकर 22 सितंबर से बिलासपुर में लॉकडाउन घोषित कर दिया गया है. मंगलवार से शहर में टोटल लॉकडाउन शुरू होगा और पुलिस ने भी अपनी तैयारी पूरी कर ली है. पुलिस का कहना है कि इस बार और ज्यादा सख्त रवैया अपनाया जाएगा. शहर के चप्पे चप्पे पर पुलिस की पैनी नजर रहेगी.

शहर के प्रमुख 25 से 30 चौक चौराहों को फिक्स्ड पॉइंट बनाया गया है. जहां से पूरे शहर की कानून व्यवस्था नियंत्रित की जाएगी. लगातार पुलिस अधिकारी पेट्रोलिंग करते रहेंगे. इस दौरान अनावश्यक घूमने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. कोरोना संक्रमण की मार सैकड़ों पुलिसकर्मी भी झेल रहे हैं. लिहाजा कम बल के साथ बेहतर पुलिसिंग की चुनौती और ज्यादा बढ़ गई है. इस बार 24 घण्टे की ड्यूटी को पुलिस की विभिन्न टुकड़ियां अलग-अलग पालियों में करेगी.

लॉकडाउन को देखते हुए सोमवार को शहर में बेतहाशा भीड़ देखने को मिली. लोग सब्जी बाजार,किराना दुकानों में टूट पडे़ और अगले कई दिनों का सामान इकट्ठा कर लिया. इस बीच सब्जी मार्केट में कालाबाजारी की शिकायत भी सामने आई और सब्जियों के दाम में बढोतरी से लोग परेशान नजर आए.

बाजारों में सोशल डिस्टेंसिंग की जमकर धज्जियां उड़ाई गई. जानकारी दें कि मंगलवार से आगामी 28 तारीख तक बढ़ते कोरोना संक्रमण के मद्देनजर कम्प्लीट लॉकडाउन की घोषणा की गई है. लोगों ने कोरोना के चैन तोड़ने के उद्देश्य से लाए इस लॉकडाउन का स्वागत किया है और प्रशासन को पूर्णतः सहयोग देने का आश्वासन भी दिया है.