कोरिया: शादी का झांसा देकर नाबालिग से दुष्कर्म करने वाले आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार


कोरिया (सेंट्रल छत्तीसगढ़): 
जिले में नाबालिग से दुष्कर्म करने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि आरोपी बीते 2016 से अपनी भाभी की नाबालिग बहन से दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दे रहा था.

पुलिस के मुताबिक, नाबालिग लड़की ने कोटाडोल थाने पहुंचकर रिपोर्ट दर्ज कराई है. पीड़िता के मुताबिक, वह अपनी दीदी के ससुराल में रहकर गांव के ही स्कूल में पढ़ाई कर रही थी. इस दौरान पीड़िता की बहन के देवर ने उसे प्रेम जाल में फंसा लिया और शादी का झांसा देकर 2016 से अब तक दुष्कर्म की वारदात को अंजाम देता रहा. इसी बीच नाबालिग गर्भवती हो गई और 5 जुलाई 2020 को उसने एक बच्ची को जन्म दिया. इसके बाद पीड़ित ने जब आरोपी को शादी करने को कहा तो वो मुकर गया. इसके बाद नाबालिग ने नवजात के साथ थाने पहुंचकर अपने साथ हुए यौन शोषण की शिकायत की.

आरोपी ने कबूला जुर्म

नाबालिग की रिपोर्ट पर कोटाडोल पुलिस ने विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज करते हुए कार्रवाई शुरू की, जिसमें आरोपी के खिलाफ सबूत पाए जाने के बाद उसे शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया गया है. साथ ही उससे पूछताछ की गई, जिसमें आरोपी ने अपनी भाभी की बहन के साथ दुष्कर्म करना कबूल कर लिया है. पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर यह कार्रवाई की गई है. इस कार्रवाई में कोटाडोल थाना प्रभारी तेज नाथ सिंह, उप निरीक्षक एस के एस कवर, आरक्षक मदन राजवाड़े, राजकुमार, प्रियंका पांडे ,रामदेव सिंह और विष्णु यादव शामिल थे.

पढ़ें: कोरिया: शादी का झांसा देकर नाबालिग से 5 साल तक दुष्कर्म, आरोपी युवक गिरफ्तार

बता दें कि प्रदेश के कई जिलों से नाबालिगों से दुष्कर्म के केस लगातार सामने आ रहे हैं. 16 जुलाई को ही कोरिया जिले की झगराखाण्ड पुलिस ने एक युवक को दुष्कर्म के आरोप में गिरफ्तार किया है. युवक पर आरोप है कि नाबालिग को शादी का झांसा देकर उसने लगातार 5 साल तक उससे दुष्कर्म किया. पीड़िता ने थाने में शिकायत की थी कि युवक ने उसे शादी का झांसा देकर उसके साथ शारीरिक संबंध बनाया और किसी और से शादी कर ली.

साकेत वर्मा की रिपोर्ट..