कोरिया में बिना अनुमति केबल बिछाने वाली कंपनी पर वन विभाग ने की कार्यवाही..

कोरिया(सेंट्रल छत्तीसगढ़): वन विभाग ने जंगल में बिना अनुमति ऑप्टिकल फाइबर केबल बिछाने वाली कंपनी के खिलाफ कार्रवाई की है. केबल बिछाने वाली कंपनी जंगल में बिना अनुमति के खुदाई कर ऑप्टिकल फाइबर केबल बिछाने का काम कर रही थी. वन विभाग ने कार्रवाई करते हुए 650 मीटर केबल को जब्त किया है. वहीं ठेकेदार पर 62 हजार रुपए का जुर्माना लगाया है.

ये है पूरा है मामला

सोनहत वनपरिक्षेत्र में प्राइवेट कंपनी सोनहत से जोगिया के बीच केबल बिछाने हफ्तेभर से जंगल में खुदाई कर रही थी. जिसके लिए तीन बड़ी-बड़ी जेसीबी मशीनें, पिकअप और ट्रैक्टर लेकर जोगिया से भगवतपुर के बीच जंगल में करीब 8 किलोमीटर खुदाई कर चुकी थी. वहीं सड़क किनारे और जंगल के बीच 17 किलोमीटर तक खुदाई करने की तैयारी थी.

बिना अनुमति चल रही थी खुदाई

फॉरेस्ट एरिया में बिना अनुमति अवैध तरीके से प्राइवेट कंपनी दिन-रात खुदाई कर रही थी. वहीं रात में जंगल के बीच रोशनी करने और जंगली जानवरों से बचने के लिए झाड़ियों में आग लगा दिया करते थे. इससे आग का भी खतरा बढ़ रहा था. वन विभाग ने मौके पर पहुंचकर बिना अनुमति के केबल बिछाने वाली कंपनी के खिलाफ कार्रवाई की. मौके से 650 मीटर केबल जब्त किया है. वहीं ठेकेदार पर 62 हजार का जुर्माना लगाया गया है.