कोरबा : SECL प्रभावित युवकों के सम्मान पर यूथ कांग्रेस जिलाध्यक्ष विकास सिंह मैदान पर.. रोजगार व मुख्यमार्ग की समस्या पर महाप्रबंधक को 3 दिनों का दिया अल्टीमेटम

कोरबा 13 अक्टूबर 2022 ( सेन्ट्रल छत्तीसगढ़ ) : हरदीबाजार से दीपका मुख्य मार्ग पर निर्मित विभिन्न समस्या जिसमें मुख्य तोर पर रोड चौड़ीकरण ( कोयला परिवहन के लिए तथा आम नागरिकों के लिए ), भारी वाहनों के लिए यार्ड, सड़क पर उड़ती धूल के रोकथाम के लिए पानी का छिड़काव, भारी ट्रकों में हेल्परों की अनिवार्यता, हैवी ब्लास्टिंग के संबंध में तथा प्रत्यक्ष व अप्रत्यक्ष रूप से प्रभावित बेरोजगारों तथा युवकों के रोजगार बावत छत्तीसगढ़ युवा कांग्रेस के जिला अध्यक्ष ( विक्की ) ने एसईसीएल गेवरा, दीपका के महाप्रबंधक को ज्ञापन सौपा है।

ज्ञापन के द्वारा एसईसीएल महाप्रबंधक को अवगत कराते हुए बताया हरदी बाजार से दीपका जाने वाले मुख्यमार्ग पर बड़े वाहानों का अव्यवस्थित रूप से खड़े करने पर प्रतिदिन निर्मित होते रहती है जिसकी वजह से आम लोगो को आने जाने में भारी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। तथा दुर्घटना होने की संभावना हमेशा बनी रहती है। एसईसीएल दीपका व गेवरा द्वारा हैवी ब्लास्टिंग करने से आसपास के क्षेत्रों में घर के बोरवेल इत्यादि को हर रोज नुकसान हो रहा है। साथ ही सड़क की चौड़ीकरण तथा भारी वाहनों के यार्ड की व्यवस्था एवं ट्रकों में हेल्परों की अनिवार्यता तथा सड़क पर उड़ती धूल के पानी का नियमित छिड़काव व एसईसीएल के अधीन ठेका कंपनियों में क्षेत्रीय लोगों के रोजगार उपलब्ध कराने की आवश्यकता है। जिससे क्षेत्रवासियों के विकास एवं सुरक्षा में मदद मिलेगी। एसईसीएल दीपका गेवरा प्रबंधन को हमेशा क्षेत्र वासियों द्वारा इन समस्याओं को लेकर अवगक्त कराया गया है। लेकिन एसईसीएल प्रबंधन की उदासीनता अपने चरम पर है।

सौपे गए ज्ञापन से एसईसीएल दीपका गेवरा प्रबंधन को युवा कांग्रेस कोरबा ग्रामीण जिलाध्यक्ष विकास सिंह ने महाप्रबंधक को सख्त चेतावनी देते हुए बताया कि यदि 3 दिवस के भीतर एसईसीएल प्रबंधन द्वारा इन सभी समस्यों का निराकरण नही करेगा तो राष्ट्रीय यूथ कांग्रेस द्वारा विरोध प्रदर्शन करते हुए दीपका व गेवरा की दोनों खदानों तथा मुख्य सड़क मार्ग को बंद करेगा। जिसकी सारी जवाबदारी एसईसीएल दीपक गेवरा प्रबंधन की होगी।