कोरबा : NET JRF central Result: कोरबा जिले के हेमंत सिंह ने लहराया सफलता का परचम, NET परीक्षा में 99.82 ℅ में पास कर रोशन किया जिले का नाम.

कोरबा/कटघोरा 17 अप्रैल 2022 ( सेंट्रल छत्तीसगढ़ ) : NET जेआरएफ सेंट्रल परीक्षा पीजी फाइनल सेमेस्टर ( बनारस हिंदू विश्व विद्यालय ) के परिणामों की घोषणा 13 अप्रैल को गई है। कोरबा जिले के पोंडी उपरोडा के होनहार बेटे हेमंत सिंह 22 वर्ष पीजी की पढ़ाई करते हुए उन्होंने यूजीसी से नेट जेआरफ की परीक्षा में 99.82℅ प्रतिशत से पास करके अपने परिवार और अपने जिले का नाम रोशन किया है। इस सफलता के साथ ही हेमंत कई युवाओं के लिए प्रेरणास्रोत बन गए है। हेमंत और उसके परिजनों को बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है।

गौरतलब है कि हेमंत सिंह के पिता नागेंद्र सिंह पोंडी उपरोडा स्कूल में अध्यापक हैं तथा इनकी माता श्रीमती रीना सिंह भी पोंडी उपरोडा में अध्यापिका के पद पर कार्यरत हैं। हेमंत सिंह ने 5 वीं से लेकर 10 वीं तक कि पढ़ाई छुरी के सलोरा स्थित नवोदय विद्यालय पूरी की तथा 11 वीं से बारहवीं तक कि पढ़ाई जेन्जरा स्थित डीएवी स्कूल से की तथा उन्होंने अपना ग्रेजुएशन कटघोरा के जेबीडी महाविद्यालय से की । हेमंत ने बनारस हिंदू विश्व विद्यालय से पोस्ट ग्रेजुएट मेट जेआरफ सेंट्रल की फाइनल सेमेस्टर की परीक्षा 99.82 परसेंटाइल से क्वालीफाई किया है।

हेमंत सिंह के इस सफलता का श्रेय उन्होंने अपने गुरुजनों व माता पिता को दिया है। उनकी इस सफलता से कोरबा जिले में उन्होंने एक मिशाल कायम करते हुए जिले का नाम रोशन किया है। उनकी इस सफलता में हेमंत सिंह व उनके माता पिता को बधाई एवं शुभकामनाएं देने लोग पहुंच रहे हैं।