कोरबा : CM भूपेश बघेल की योजना गाँव गाँव तक.. ग्राम रंजना में बनेगा स्वामी आत्मानंद स्कूल.. विधायक पुरुषोत्तम कंवर ने किया भूमिपूजन.

कोरबा/कटघोरा 27 अप्रैल 2023 ( सेंट्रल छत्तीसगढ़ ) : छत्तीसगढ़ के उज्ज्वल भविष्य के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी मीडियम स्कूल की शुरुआत की है जिसका लाभ गरीब व निम्‍न वर्ग के बच्‍चों को भरपूर मिल रहा है। स्‍कूल आधुनिक सुविधाओं से लैस है और यहां शिक्षा उच्‍च गुणवत्‍ता वाली है।

कोरबा जिले के कटघोरा विधानसभा के ग्राम पंचायत रंजना में भी स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट हिंदी माध्यम स्कूल के उन्नयन व निर्माण कार्य का भूमिपूजन कटघोरा विधायक पुरुषोत्तम कंवर के हांथो सम्पन्न हुआ। इस दौरान ग्राम रंजना की सरपंच, सचिव, जिला कांग्रेस कमेटी ग्रामीण के जिला समन्वयक आशुतोष शर्मा, जिला युवा कांग्रेस ग्रामीण कोरबा के जिलाध्यक्ष विकास सिंह व बड़ी संख्या में ग्रामीण जन उपस्थित रहे। बतादें की विधायक पुरुषोत्तम कंवर ने ग्राम रंजना में स्वामी आत्मानंद स्कूल खोले जाने की मांग मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से की थी जिसके तहत स्वीकृति मिलने के बाद रंजना में तीन माह के भीतर 2024 शिक्षा सत्र के प्रारम्भ होने के पूर्व निर्माण कार्य पूर्ण कर लिया जाएगा।

इस दौरान कटघोरा विधायक पुरुषोत्तम कंवर ने बताया कि आज ग्‍लोबलाइजेशन का दौर है और अंग्रेजी एक सार्वभौमिक भाषा है। हालांकि, निम्‍न व मध्‍यमवर्गीय परिवारों के लिए यह संभव नहीं है वे भी अपने बच्‍चों को उच्‍च वर्ग के बच्‍चों की तरह अंग्रेजी हिंदी मीडियम वाले स्‍कूल में पढ़ाए। सरकार की इस नई कदम से अब बिना मोटी फीस चुकाए हर वर्ग के बच्‍चे अंग्रेजी में शिक्षा प्राप्‍त कर सकेंगे।