कोरबा : 25 अगस्त को राज्यव्यापी अधिवक्ता आक्रोश रैली, राज्य सरकार से अधिवक्ता सुरक्षा कानून लागू करने की मांग, सौपेंगे ज्ञापन.

कोरबा/कटघोरा 24 अगस्त 2023 ( सेंट्रल छत्तीसगढ़ ) : छत्तीसगढ़ में वकीलों ने राज्य सरकार से अधिवक्ता सुरक्षा (Advocate Protection Act) करने की मांग तेज कर दी है। कल 25 अगस्त को प्रदेशभर के 25 हजार से अधिक वकील धरने पर रहेंगे। इस बड़े धरना प्रदर्शन को प्रदेश के सभी 72 अधिवक्ता संघ का समर्थन मिला है। कटघोरा व्यवहार न्यायलय के अधिवक्ता संघ के सचिव अमित सिन्हा ने कहा है कि कल सभी अधिवक्ता संघ अपने अधिवक्ता कक्ष में धरना देकर अधिवक्ता आक्रोश रैली निकालकर कटघोरा नगर का भ्रमण कर कटघोरा अनुविभागीय अधिकारी को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नाम ज्ञापन सौंपेंगे।

राज्य के 25 हजार वकील धरने पर

दरअसल शुक्रवार को कोर्ट में वकील जाएंगे लेकिन सभी धरने पर रहेंगे। वकीलों ने राज्य सरकार से अधिवक्ता सुरक्षा कानून लागू करने की मांग की है। कटघोरा अधिवक्ता संघ ने बताया है कि अधिवक्ता सुरक्षा कानून लागू करने की मांग को लेकर छत्तीसगढ़ राज्य केअधिवक्ताओं का महाधरना रैली प्रदर्शन आयोजित किया गया है। हाईकोर्ट अधिवक्ता संघ के द्वारा प्रस्तावित आंदोलन का समर्थन करते हुए आज राज्य भर के करीबन 25 हजार वकील धरना दे रहे हैं

सरकार से अधिवक्ता सुरक्षा कानून लागू करने की मांग

कटघोरा व्यवहार न्यायलय के अधिवक्ता संघ के सचिव अमित सिन्हा ने बताया कि लंबे समय से हमारे अधिवक्ता सुरक्षा कानून लागू करने की मांग है और अधिवक्ताओं की मृत्यु पर मृत्यु दावा की राशि 10 लाख रुपए करने की मांग की जा रही है। इसके अलावा राज्य सरकार से वकीलों के सामूहिक जीवन बीमा की मांग को राज्यव्यापी समर्थन मिला है। आज राज्य के सभी वकील अपने-अपने अधिवक्ता संघ के परिसर में धरना प्रदर्शन कर रहे है। इसके बाद रैली निकालकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नाम से ज्ञापन सौंपा जाएगा।