कोरबा : होली खेलने से पहले पुलिस व प्रशासन ने रंग गुलाल की दुकानों का किया निरीक्षण.. दी गई समझाइस.. नगर में मुखौटा लगाने पर प्रतिबंध.. होगी कार्यवाही.

कोरबा/कटघोरा 23 मार्च 2024 ( सेंट्रल छत्तीसगढ़ ) : कोरबा जिला पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ तिवारी ने जिले के सभी थाना एवं चौकियों को निर्देशित किया है कि कोरबा जिले में पुलिस प्रशासन एक्टिव मोड़ पर है। शहर में होली के त्यौहार को लेकर पुलिस जगह-जगह चेकिंग कर रही है। आज इसी तारतम्य में कटघोरा नगर में पुलिस व प्रशासन के अधिकारी नगर के मार्केट का निरीक्षण करने पहुंचे। निरीक्षण के दौरान कटघोरा अनुविभागीय अधिकारी राजस्व सरोज महिलांगे, तहदीलदार भूषण सिंह मंडावी और थाना प्रभारी धर्मनारायण तिवारी के पुलिस बल ने नगर के न्यू बस स्टैंड में लगे रंग, गुलाल की दुकानों का निरीक्षण किया। दुकानों में मुखौटा बेच रहे दुकानदारों को कड़ी समझाइस दी गई और मुखौटा न बेचने की सलाह दी। इसके साथ ही पुलिस अधिकारियों ने रंगों की दुकान लगाने वालों को मुखौटा नहीं बचने की सलाह दी है।

अनुविभागीय अधिकारी सरोज महिलांगे व तहदीलदार भूषण सिंह मंडावी ने लोगों से अपील की है कि किसी तरह की घटना घटित होने के बाद अगर मुखौटा लगा लेते हैं, तो आरोपी की पहचान करने में दिक्कत होती है। इसी कारण से दुकानदारों को समझाइस दी जा रही है कि दुकानों में मुखौटा नहीं बेचे। थाना प्रभारी धर्मनारायण तिवारी ने बताया कि मुखौटा लगाने से बदमाश अपनी पहचान छुपाते हैं और घटना को अंजाम देकर भाग भी सकते हैं। अपराधी तत्व भी मुखौटा लगाने के पैटर्न को फॉलो करने लगते हैं। उन्होंने बताया कि इस बार होली का त्यौहार व लोकसभा चुनाव को लेकर आचार संहिता पालन कराने में काफी कड़ाई से कानून व्यवस्था काम करेगी। होली के दिन यदि व्यक्ति सरेआम बदमाशी करते या गुंडा गर्दी करते दिखे या शराब के नशे में हुड़दंग करता हुआ पाया जाए तो अपराध की श्रेणी में आता है। उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही की जाएगी। 24 घंटे सख्त पेट्रोलिंग शहर भर में चलती रहेगी, यदि कोई भी गलत कदम उठाते हुए पकड़ा जाता है तो उसकी होली लॉकअप में ही मनेगी।