कोरबा : सड़क निर्माण कम्पनी दिलीप बिल्डकॉन की बड़ी लापरवाही..चैतमा क्षेत्र के लगभग 80 गाँव 3 दिनों से डुबे अंधेरे में..ग्रामीणों में कम्पनी की कार्यशैली पर नाराजगी.

कोरबा (सेन्ट्रल छत्तीसगढ़ ) : बिलासपुर से कटघोरा तक राष्ट्रीय राजमार्ग 130 का निर्माण कार्य बड़ी ही तेज गति से प्रारम्भ हैं. इस बीच में आने वाले गाँव के किसानों की जमीन भी सड़क बनने पर अधिग्रहित की गई है. कुछ किसानों को तो अभी तक मुआवजा राशि तक नहीं आबंटित की गई है. सड़क निर्माण के बीच में बिजली के कई खम्भे भी आ रहे हैं. लेकिन राष्ट्रीय राजमार्ग निर्माण में लगी निर्माण कंपनी दिलीप बिल्डकॉन के द्वारा क्षेत्र में बड़ी लापरवाही बरती जा रही, जिसकी वजह से क्षेत्र के कई गावों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. लेकिन इस ओर न ही निर्माण कंपनी ध्यान दे रही है और न ही प्रशासन.

सड़क निर्माण कम्पनी दिलीप बिल्डकॉन की लापरवाही का खामियाजा भुगत रहे ग्रामीण – नवीन सिंह

बतादें चैतमा, रजकम्मा, डूमरकछार तथा पाली क्षेत्र में सड़क निर्माण का कार्य तेज गति से प्रारम्भ है लेकिन दिलीप बिल्डकॉन में लगे ट्रेलर द्वारा लापरवाही बरतते हुए बिजली के पोल को क्षतिग्रस्त कर दिया जाता है और इस ओर न ही बिजली विभाग ध्यान दे रहा है और न निर्माण कंपनी. आज लगभग 3 दिनों से क्षेत्र में लगभग 80 गाँव अंधेरे में रहने को मजबूर हैं. चैतमा क्षेत्र में पॉवर ग्रिड के पास हो सड़क निर्माण के पास लगे बिजली के खंभे को कम्पनी के ट्रेलर ने तोड़ दिया जिससे लगभग क्षेत्र के 80 गाँव 3 दिनों से अंधेरे में है.

पाली जनपद पंचायत के जनपद उपाध्यक्ष व चैतमा के क्षेत्रीय जनप्रतिनिधि नवीन सिंह ने नेशनल हाईवे के निर्माण में लगी कम्पनी दिलीप बिल्डकॉन पर सीधा आरोप लगाते हुए मीडिया से बताया कि कम्पनी में लगे ट्रेलर तथा भारी वाहनों के द्वारा क्षेत्र में कई बिजली के खंभों को ठोकर मार कर गिरा दिया गया जिससे क्षेत्र के 80 गावों में बिजली आपूर्ति पिछले 3 दिनों से बाधित है. लेकिन इस ओर न ही निर्माण कंपनी का ध्यान है न बिजली विभाग ध्यान दे रहा है.

बिजली के खम्भो के गिरने से आसपास के क्षेत्र में बिजली गुल होने से ग्रामीणों में काफी नाराज़गी है और दिलीप बिल्डकॉन के चैतमा स्थित अस्थाई कार्यालय में इसकी शिकायत करने पर यहां पदस्थ कम्पनी के जिम्मेदार अधिकारी कोई सुध नहों ले रहे हैं जिससे ग्रामीणों कोअंधेरे में रहने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है. उन्होंने प्रशासन व बिजली विभाग के अधिकारियों से मांग की है कि क्षेत्र में जल्द से जल्द विद्युत आपूर्ति बहाल करें.