कोरबा : सेवा के 5 वर्ष पूरे.. एसजेआर यूथ फाउंडेशन ने किया कार्यक्रम.. एक माह में संस्था द्वारा निःशुल्क वातानुकूलित मर्चुरी सुविधा उपलब्ध कराने की घोषणा.

कोरबा/कटघोरा 2 अप्रैल 2023 ( सेंट्रल छत्तीसगढ़ ) : सामाजिक क्षेत्र में काम करने वाले एसजेआर यूथ फाउंडेशन ने 5 वर्ष पूरे कर लिए हैं। कुल 21 क्षेत्र में उसकी भागीदारी दर्ज हो रही है। 5 वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष में संस्था ने कटघोरा के स्वास्थ्य केंद्र में एक समारोह आयोजित किया। काफी लोग इस कार्यक्रम में उपस्थित रहे।

अप्रैल 2018 को एसजेआर की स्थापना स्वामी विवेकानंद की प्रेरणा से की गई थी। संस्था ने जरूरतमंदों की सेवा करने सहित इसी प्रकार के 21 कार्यों को हाथ में लिया और इन्हें आगे बढ़ाने में रूचि दिखाई। इस अवधि में बड़ी संख्या में लोगों को लाभ पहुंचाने का प्रयास किया गया। सेंटी गर्ग, ज्योति प्रकाश जायसवाल, दीपक, सरोज,शंकर, दुर्गेश, हरीश,रमा साहू, हंसराज, संतोषी, ज्योति सोनी, सुश्री शोभा और उनकी टीम इन कार्यों में लगातार लगी हुई है। संस्था के द्वारा कटघोरा के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में वर्ष 2018 से मरीजों को दो समय निशुल्क भोजन और जलपान की व्यवस्था दी जा रही है। इसके अलावा संस्था की ओर से स्थानीय अस्पताल में वातानुकूलित मर्चुरी की सुविधा उपलब्ध करा दी जाएगी ताकि असमय होने वाली मौत के मामलों में शव को सुरक्षित रखा जाना संभव हो सके। फाउंडेशन के द्वारा आयोजित कार्यक्रम में नगर पालिका के पूर्व उपाध्यक्ष पवन अग्रवाल, अजय गर्ग की विशेष रूप से उपस्थित रही। उन्होंने आश्वस्त किया कि आगे भी फाउंडेशन को आवश्यक सहयोग उपलब्ध कराया जाएगा।