कोरबा : सिविल लाइन पुलिस थाना क्षेत्र के अंतर्गत हाउसिंग बोर्ड कालोनी 12वीं की छात्रा ने घर में लगाई फांसी ..

कोरबा ( सेन्ट्रल छत्तीसगढ़ ) अकित सिंह : मृतिका आलिया कक्षा बारहवीं की छात्रा थी, जिसे कुछ समय पहले अनिता चाको अधिवक्ता ने गोद लिया था। घटना के दौरान छात्रा घर पर अकेली थी उसका शव फांसी के फंदे पर लटका मिला। परिजनों ने जिंदा समझकर कोरबा से निजी अस्पताल लेकर पहुंचे जहां डॉक्टरों ने जांच के दौरान मृत घोषित कर दिया।

इसके सूचना सिविल लाइन थाना पुलिस को दी गई जहां मौके पर पहुच जांच कार्यवाही करते हुए शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला मेडिकल कॉलेज रवाना किया गया।

सिविल लाइन में पदस्थ एएसआई राकेश गुप्ता ने बताया कि निजी अस्पताल से मिले मेमो के आधार पर शव का पंचनामा कार्यवाही करते हुए मृतक के परिजनों को बयान दर्ज किया गया जहां 16 वर्षीय किशोरी ने घर पर फांसी लगाकर जान देने की बात सामने आई है पोस्टमार्टम करवा कर शव परिजनों को सौंप दिया गया है।

परिजनों ने बताया कि मृतिका किशोरी घर पर अकेली थी जब घर के परिजन पहुंचे तो देखा कि फांसी पर लटकी हुई थी जिसे जीबी समझकर निजी अस्पताल ले जाया गया था और डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

उसने यह कदम क्यों उठाया,, इस बारे में फिलहाल कोई जानकारी नहीं मिली है। खबर प्राप्त होने पर पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और फंदे से उतारकर उसे पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया। 174 सीआरपीसी के अंतर्गत मर्ग कायम करने के साथ इस मामले में आगे की जांच की जा रही है।