कोरबा : सरस्वती शिशु मंदिर ढेलवाडीह की दो बच्चियों ने 10 वी के छत्तीसगढ़ में टाप टेन में… दोनों बच्चियों बनना चाहती हैं डॉक्टर..

कोरबा ( सेन्ट्रल छत्तीसगढ़ ) अकित सिंह: छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल ने 10वीं और 12वीं परीक्षा के परिणाम की घोषणा कर दी है. दसवीं बोर्ड की परीक्षा में पांचवी रैंक हासिल करने वाली कोरबा की गामिनी कुमारी कंवर एमबीबीएस डॉक्टर बनना चाहती है. उसका सपना सर्जन डॉक्टर बनने की है. उसने कहा है कि अगर मैं अपना सपना पूरा कर सकी तो इससे मेरा जीवन सफल हो जाएगा.

परीक्षा परिणाम घोषित होने के बाद गामिनी ने अपने घर पर परिवार की उपस्थिति में मीडिया के साथ चर्चा की. कामिनी ने बताया कि वह सरस्वती उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में पढ़ती है. उसने बताया कि जिस अनुसार से परीक्षा के प्रश्न पत्र को उसने हाल किया था उसे उम्मीद थी कि वह जरूर अच्छा अंक हासिल करेगी और मेरिट सूची में आएगी. गामिनी के पिता कोयला कंपनी में काम करते हैं जबकि उसका परिवार पेशे से किसान  है.

अपनी पढ़ाई के संबंध में गामिनी कंवर ने चर्चा के दौरान कहा कि वह स्कूल में पढ़ाई के दौरान अपना ध्यान केंद्रित रखती थी और वहां से घर पहुंचने के बाद नियमित तौर पर पढ़ाई करती थी. स्कूल में पढ़ाए गए विषयों की पुनरावृत्ति करती थी.

गामिनी की सहेली कृतिका कुमारी कंवर ने दसवीं बोर्ड की परीक्षा में दसवां रैंक हासिल किया है. कृतिका भी ढेलवाडीह के सरस्वती उच्चतर माध्यमिक विद्यालय पढ़ाई करती है वह ग्राम राल गांव से आकर सरस्वती शिशु मंदिर में पढ़ाई करती थी लगभग 15 किलोमीटर स्किल का सफर कर रोजाना पढ़ाई के लिए आई थी कृतिका का कहना है वह भी ट्यूशन पढ़ाती तो आज टॉप टॉप कर सकती थी साथ ही उनके पिता कृषक कृषक है जो हर समय उसका ध्यान रखते थे संसाधन के अभाव के कारण वह ट्यूशन व अन्य सुविधा उपलब्ध नहीं हो पा रही थी स्कूल के शिक्षक एवं प्रचार के द्वारा लगातार उनका सहयोग प्रदान किया गया कृतिका कंवर का कहना कि वह आगे डॉक्टर बनना चाहती है